सीईओ किया ने 15 करोड़ रुपए का घोटाला
सीईओ किया ने 15 करोड़ रुपए का घोटालाRaj Express

Bhopal News: सीईओ ने किया 15 करोड़ रुपए का घोटाला, ऑडिट में खुली पोल, पुलिस ने दर्ज किया मामला

Jai Shree Gayatri Food Products Company : हबीबगंज थाना पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

हाइलाइट्स

  • जय श्री गायत्री फ़ूड प्रोडक्ट कंपनी में सामने आया करोड़ों का फ्रॉड।

  • परिचितों को लाभ पहुंचाने स्कीम के तहत आधी कीमत में बेच डाला माल।

  • दुबई और कुवेत की कंपनी के मालिकों के साथ मिलकर अपनी ही कंपनी को लगाई 15 करोड़ रुपए की चपत।

Jai Shree Gayatri Food Products Company Fraud: भोपाल। जय श्री गायत्री फ़ूड प्रोडक्ट कंपनी के सीईओ और जनरल मैनेजर ने दुबई और कुवैत के कंपनी मालिकों के साथ मिलकर 15 करोड़ की चपत लगाई है। अपने परिचित कारोबारियों को लाभ पहुंचाने के लालच में आकर घपला किया है। फिलहाल हबीबगंज थाने में इस मामले की एफआइआर दर्ज कर ली है। शक होने पर जब कंपनी का रिकार्ड ऑडिट किया गया तो धोखाधड़ी और गबन का खुलासा हुआ। हबीबगंज थाना पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद मंगलवार की देर रात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, जय श्री गायत्री फूड प्रोडक्ट कंपनी में लगातार प्रोडक्शन होने के बावजूद मुनाफा कम होने पर ऑडिट किया गया। इसके बाद कंपनी के अधिकारियों ने आरोपियों द्वारा दुबई भेजे जा रहे चार कंटेनरों को पकड़ा। इसके बाद कंपनी के सीईओ सुनील त्रिपाठी और जनरल मैनेजर वामिक सिद्दीकी अपने मोबाइल बंद कर शहर से फरार हो गए। पुलिस ने मंगलवार को इस मामले में शिकायत मिलने के बाद आरोपी सुनील त्रिपाठी, वामिक सिद्दीकी, हितेश पंजाबी और बलजीत शर्मा के खिलाफ 15 करोड़ की धोखाधड़ी और गबन का केस दर्ज किया है।

टीआई मनीष राज सिंह भदौरिया ने बताया कि, दुर्गेश बिहार कॉलोनी जेके रोड निवासी प्रदीप कुमार राठौर पुत्र मदनलाल (47) ई-4/108 अरेरा कॉलोनी वंदे मातरम चौराहा स्थित जय श्री गायत्री फूड प्रोडक्ट कंपनी में फायनेंस मैनेजर हैं। उक्त कंपनी के डॉयरेक्टर शाहपुरा में रहने वाले किशन मोदी हैं। कंपनी अपने किसी भी कस्टमर को कंपनी के अधिकृत ई-मेल पर आर्डर मिलने के बाद ही नियमानुसार प्रोडक्टों की सप्लाई करती है, लेकिन जून 2020 से उनकी कंपनी के सीईओ सुनील त्रिपाठी और जनरल मैनेजर वामिक सिद्दीकी ने इंदौर के हितेश पंजाबी और इलाहबाद के रहने वाले बलजीत शर्मा को अवैध तरीके से लाभ पहुंचाया।

दोनों ने दुबई व कुवेत में स्थित हितेश और बलजीत की कंपनियों को जय श्री गायत्री फूड डेयरी प्रोडक्ट कंपनी से मई 2023 तक अलग-अलग समय में 15 करोड़ के प्रोडक्ट सप्लाई कर दिए। आरोपियों ने कंपनी के अधिकृत ई-मेल पर बिना आर्डर मिले उन्हें माल सप्लाई किया। दोनों कंपनियों को बिना मालिक की परमिशन के हर प्रोडक्ट पर ऑफर देकर लाभ पहुंचाया है। ऐसा कर करीब 15 करोड़ की धोखाधड़ी कर गबन किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com