संक्रमितों का ग्राफ पहुंचा 40000 के पार,तो वहीं रिकवरी रेट 75% से ज्यादा

भोपाल,मध्यप्रदेश: मप्र देश में ऐसा पांचवां राज्य है, जहां रिकवरी रेट 75% से ज्यादा है। वहीं संक्रमण की स्थिति यह है कि सभी 52 जिलों में कोरोना के एक्टिव केस हैं।
संक्रमितों का ग्राफ पहुंचा 40000 के पार
संक्रमितों का ग्राफ पहुंचा 40000 के पारSyed Dabeer-RE

भोपाल, मध्यप्रदेश। साल की शुरुआत में आईं वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के मामले जहां दिन प्रतिदिन लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ संक्रमण पर रोकथाम के लिए प्रयास भी किए जा रहे हैं इस बीच ही प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले 40 हजार के आंकड़े को छू चुकी है वहीं प्रदेश के रिकवरी रेट में लगातार बढ़ोत्तरी होती जा रही है। वहीं आज मनाई जा रही जन्माष्टमी को लेकर शासन ने गाइडलाइन जारी की है।

प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना के एक्टिव केस

इस संबंध में, जहां लगातार तेजी के साथ कोरोना से संक्रमितों का कुल आंकड़ा 40 हजार पार (40734) हो गया। वहीं बीते दिन मंगलवार को 843 नए केस मिलने के साथ ही 18 मरीजों की मौत हो गई है। इसके चौंकाने वाले आंकड़ों के साथ ही राहत की खबर यह सामने आई है कि, इन 40 हजार में से 75.12% मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। मप्र देश में ऐसा पांचवां राज्य है, जहां रिकवरी रेट 75% से ज्यादा है। वहीं संक्रमण की स्थिति यह है कि सभी 52 जिलों में कोरोना के एक्टिव केस हैं।

प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना के एक्टिव केस
प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना के एक्टिव केसSocial Media
प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना के एक्टिव केस
प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना के एक्टिव केसSocial Media

राजधानी भोपाल में 107 नए केस मिलने से मचा हड़कंप

इस संबंध में, संक्रमण के मामले में राजधानी भोपाल भी रिकॉर्ड तोड़ रहा है जहां बीते दिन मंगलवार को 107 नए केस मिले हैं। मिली जानकारी के अनुसार 10 संक्रमित भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म नंबर 6 के पास बने एक होटल में मिले। फिलहाल होटल को सील कर दिया गया है। इसके अलावा सात मरीजों ने दम तोड़ दिया है।

अब श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर भी लगा कोरोना का ग्रहण

इस संबंध में, जहां प्रदेश समेत पूरे देश में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। वहीं शासन ने कोरोना संक्रमण के चलते इस पर्व को घरों में ही मनाने की जनता से अपील की है। पहली बार महामारी के चलते श्रद्धालु सोशल मीडिया पर पूजा-आरती के समय ऑनलाइन रहकर भगवान के दर्शन करेंगे। वहीं जनता से शासन की गाइडलाइन का पालन करने की अपील की गई है।

Sadak 2 का ट्रेलर रिलीज, दमदार है संजय दत्त की एक्टिंग

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com