विट्टन मार्केट भोपाल
विट्टन मार्केट भोपालRE-Bhopal

Bhopal News: विट्टन मार्केट को विटठ्ल कहने पर स्व.अर्जुन सिंह की बेटी को आपत्ति

MP News:वीणा सिंह ने कहा मेरी मां स्व. सरोज कुमारी बघेली भाषा में मुहावरों का उपयोग करतीं थीं। वो एक जीवट महिला थीं। कभी लाइम लाइट में नहीं आईं।

हाइलाइट्स :

तत्कालीन प्रशासक एमएन बुच ने बिट्टन मार्केट बनाया।

पूर्व सीएम स्व. अर्जुन सिंह की पत्नी के नाम पर है मार्केट ।

बिट्टन मार्केट को अब लोग बिट्ठल मार्केट कहने लगे।

भोपाल। मप्र के पूर्व सीएम स्व. अर्जुन सिंह की बेटी वीणा सिंह ने भोपाल के बिट्टन मार्केट को बिटठ्ल मार्केट कहे जाने पर आपत्ति जताई। वीणा सिंह ने सरकार और आम जनता से अपील करते हुए कहा कि उनकी मां के नाम पर तत्कालीन प्रशासक एमएन बुच ने बिट्टन मार्केट बनाया, लेकिन, अब लोग इसे बिट्ठल मार्केट कहने लगे हैं। इस मार्केट का नाम न बिगाड़े। जो सही नाम है वही रहने दें। वीणा सिंह ने गुरूवार को यह बात मीडिया से चर्चा के दौरान कही। इस दौरान मप्र कांग्रेस की वचन पत्र समिति के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह, सैम वर्मा, कमलनाथ के मीडिया एडवाइजर पीयूष बबेले मौजूद थे।

वीणा सिंह ने कहा मेरी मां स्व. सरोज कुमारी बघेली भाषा में मुहावरों का उपयोग करतीं थीं। वो एक जीवट महिला थीं। कभी लाइम लाइट में नहीं आईं। पर्दे के पीछे रहकर सादगी से अपना काम करती रहीं। उनके जीवन पर लिखी गई किताब 'विंध्य की बेटी मुहावरों से झलकती आत्मा' का विमोचन रविन्द्र भवन में 12 अगस्त को पूर्व सीएम कमलनाथ करेंगे। इस किताब में बघेली भाषा की 151 कहावतों को भी शामिल किया गया है।

स्व. सरोज कुमारी छह साल की उम्र में बर्मा से पैदल आई थी इंडिया

वीणा सिंह ने कहा मां के लिए लिखी गई किताब में 11 व्यक्तियों ने मेरी मां के बारे में लिखा है। मेरी मां कभी लाइम लाइट में नहीं रहीं। वह हमेशा बिहाइंड द सीन रहीं। पूरा जीवन सादगी से बिताया। वीणा सिंह ने कहा- सब लोग कहते हैं कि दाऊ साहब के बारे में तो सब लोग जानते हैं। मां के बारे में कोई नहीं जानता। वह 6 साल की उम्र में बर्मा से सेकंड वर्ल्ड वॉर के दौरान इंडिया तक पैदल आईं थीं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com