दमोह में बड़ी कार्रवाई
दमोह में बड़ी कार्रवाईKatni- RE

बड़ी कार्रवाई: दमोह में अनुदान राशि में एक करोड़ की हेराफेरी किए जाने के आरोप में कई निलंबित

MP News: मध्यप्रदेश के दमोह जिले में अनुदान राशि में एक करोड़ रुपए की हेराफेरी के आरोप में कृषि विभाग के उप संचालक सहित तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।

MP News: एमपी में कई मामलों को लेकर कार्रवाई का दौर जारी है। ऐसे में अब मध्यप्रदेश के दमोह (Damoh) जिले में बड़ी कार्रवाई हुई है, यहां अनुदान राशि में एक करोड़ की हेराफेरी के आरोप में कई को निलंबित किया गया है।

उप संचालक कृषि सहित तीन निलंबित:

मिली जानकारी के मुताबिक, मध्यप्रदेश के दमोह जिले में अनुदान राशि में एक करोड़ रुपए की हेराफेरी के आरोप में कृषि विभाग के उप संचालक सहित तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। बता दें, दमोह कृषि विभाग के प्रभारी उप संचालक पीएल कुशवाहा, अकाउंटेंट राजीव खोसला एवं लिपिक रमेश राजपूत द्वारा अनुदान राशि में 16 बीज उत्पादन समितियों के लिए आये चना के बीज का अनुदान एक ही समिति को मिली भगत करके आवंटित कर दिया था। इस मामले की शिकायत की जांच किए जाने के उपरांत कल तीनों को निलंबित किया गया।

शासन द्वारा प्रत्येक समिति को अलग-अलग अनुदान पर बीज देने का लक्ष्य रखा गया था। लेकिन कृषि उप संचालक द्वारा ऐसा नहीं किया। उन्होंने केवल एक समिति से मिलीभगत करके पूरा अनुदान एक ही समिति को दे दिया। इस पर बाकी समितियों के सदस्यों द्वारा इस बात का विरोध किया गया और अपर मुख्य सचिव तक इसकी शिकायत किए जाने पर उनके द्वारा शिकायत की जांच कराए जाने पर मामला सही निकला। इस पर कृषि विभाग के अपर मुख्य सचिव अशोक वर्णवाल ने तीनों को निलंबित कर दिया है।

MP में एक के बाद एक हो रही है बड़ी कार्रवाई

मध्यप्रदेश में एक के बाद एक बड़ी कार्रवाई हो रही है। बीते दिनों ही प्रदेश के रायसेन जिले में प्राकृतिक आपदाओं के तहत वित्तीय सहायता राशि के आहरण में अनियमितता के आरोप में तीन पटवारियों को निलंबित कर दिया गया था। इससे पहले एमपी के कटनी जिले में बरही महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आरके वर्मा को निलंबित किया गया था।

दमोह में बड़ी कार्रवाई
बड़ी कार्रवाई: रायसेन में 3 पटवारी और शिवपुरी में 2 प्रभारी प्राचार्य निलंबित, जानें वजह

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com