जमीन घोटाले मामले में उद्योगपति और उनका बेटा गिरफ्तार
जमीन घोटाले मामले में उद्योगपति और उनका बेटा गिरफ्तारSudha Choubey - RE

ED की बड़ी कार्रवाई: जमीन घोटाले मामले में उद्योगपति सुरेंद्र संघवी और उनका बेटा गिरफ्तार

जमीन घोटाले मामले में इंदौर के उद्योगपति सुरेंद्र संघवी और उनके बेटे प्रतीक संघवी को ED ने गिरफ्तार किया। दोनों को आज कोर्ट में पेश किया जायेगा।

इंदौर, मध्य प्रदेश। जमीन घोटाले मामले में इंदौर के उद्योगपति सुरेंद्र संघवी और उनके बेटे प्रतीक संघवी को ED ने गिरफ्तार किया। आज दोपहर तक कोर्ट में पेश करेंगे। ईडी ने कल पूछताछ के लिए दोनों को हिरासत में लिया था। जिनकी औपचारिक गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह की।

बता दें कि, इंदौर में जमीन घोटाले मामले में लिप्त रहे चर्चित बिजनेस मैन सुरेंद्र संघवी और उनके बेटे प्रतीक संघवी को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने गिरफ्तार किया है। बीते दिन गुरुवार को ईडी ने उद्योगपति सुरेंद्र संघवी के इंदौर स्थित निवास और ऑफिस पर छापा मारा था। कांग्रेस नेता पंकज संघवी के छोटे भाई सुरेंद्र संघवी सहित दीपक मद्दा और मनीष सहारा के घर और ऑफिस पर ईडी ने सुबह 7:00 बजे छापामार कार्रवाई की।

जानकारी के लिए बता दें कि, सुरेंद्र संघवी कांग्रेस नेता पंकज संघवी के भाई है। सुरेंद्र संघवी पर ज़मीन घोटाले में लिप्त होने के आरोप है। संघवी का आवास बीचोली इलाके में स्थित प्रगति विहार में है। ईडी ने भूमाफिया सुरेंद्र संघवी, मनीष सहारा और दीपक मदद के ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की थी। सभी गृह निर्माण संस्थाओं और जमीन घोटाले के अरोपी हैं। सुरेंद्र संघवी और उनके बेटे को हिरासत में लिया था।

आपको बता दें कि, पूर्व में भी आयकर विभाग ने सुरेंद्र संघवी, दीपक मद्दा और मनीष सहारा के घर छापेमार करवाई की थी। सुरेंद्र संघवी और उनके पुत्र प्रतीक संघवी ने जमीन के एक मामले में हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत करवाई थी। कांग्रेस नेता पंकज संघवी के भाई सुरेंद्र संघवी सहित दो अन्य भूमाफिया के यहां ईडी की छापेमारी, जमीन घोटाले मामले में हाईकोर्ट से राहत मिली थी।

बता दें, संघवी ब्रदर्स पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई में बड़ा खुलासा हुआ है। फाइनेंशियल इंटेलिजेंस यूनिट के निर्देश पर कार्रवाई की गई। पिछले 3 महीनों में संघवी ब्रदर्स ने 150 करोड़ रुपए से ज्यादा का इंटरनेशनल हवाला किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com