औद्योगिक हब बनेगा बीना
औद्योगिक हब बनेगा बीनाSocial Media

औद्योगिक हब बनेगा बीना: पीएम मोदी आज MP को करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की देंगे सौगात

Prime Minister Modi MP Visit: आज प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश के दौरे पर आएंगे। जहां वे बीना में पेट्रो कैमिकल्स कॉम्प्लेक्स का भूमिपूजन करते हुए क्षेत्र को करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की सौगात देंगे।

Prime Minister Modi MP Visit: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) मध्य प्रदेश के दौरे पर आएंगे। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश के सागर जिले के बीना में पेट्रो कैमिकल्स कॉम्प्लेक्स का भूमिपूजन करते हुए क्षेत्र को करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की सौगात देंगे। मोदी अपने एक दिवसीय प्रवास के दौरान भारत-ओमान रिफाइनरी लिमिटेड में लगभग 50 हजार करोड़ रूपये की लागत के पेट्रो कैमिकल्स कॉम्प्लेक्स का भूमिपूजन करेंगे।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर लिखा है कि, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मेरे परिवारजनों के लिए आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण है। दोनों ही राज्यों के चौतरफा विकास के लिए केंद्र सरकार निरंतर प्रतिबद्ध होकर काम कर रही है। इसी कड़ी में कई बड़ी परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण का सौभाग्य मिलेगा। इससे यहां रहने वाले लोगों के जीवन में खुशहाली और समृद्धि के नए-नए द्वार खुलेंगे।

प्रधानमंत्री आपका मध्यप्रदेश आगमन हम सभी प्रदेशवासियों के लिए अत्यंत हर्ष एवं गौरव का विषय है, आपका आगमन कई सौगातों से भरा है, जिससे मध्यप्रदेश के विकास को नई गति तथा नई दिशा मिलेगी। मैं सभी प्रदेशवासियों की ओर से मध्यप्रदेश की पुण्य धरा पर आपका स्वागत तथा अभिनंदन करता हूँ।

CM शिवराज

प्रधानमंत्री के कर-कमलों से आज करोड़ों के बीना रिफाइनरी पेट्रोकेमिकल कॉम्पलेक्स एवं 1800 करोड़ की औद्योगिक परियोजनाओं का होगा शिलान्यास।

🗓️ 14 सितंबर 2023

🕚 प्रातः 11 बजे

📍 बीना रिफाइनरी परिसर, हड़कल

सागर, मध्यप्रदेश

बीना में रचेगा इतिहास, लगभग सवा दो लाख लोगों को मिलेगा रोजगार : सीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज मध्यप्रदेश के बीना में लगभग 50 हजार करोड़ रुपए की लागत वाले पेट्रोकेमिकल कांप्लेक्स की आधारशिला रखने के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि कल बीना में नया इतिहास रचा जाएगा और इस नए परिसर से लगभग सवा दो लाख लोगों को रोजगार मिलेगा, 14 सितंबर को बीना की पवित्र धरा पर एक नया इतिहास रचा जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी 50 हजार करोड़ रुपए के निवेश की आधारशिला रखेंगे। मध्यप्रदेश में एक ही स्थान पर आया हुआ यह अब तक का सबसे बड़ा निवेश है।

उन्होंने कहा कि इस निवेश से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर सवा दो लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। मध्यप्रदेश सरकार ने इस निवेश को लाने के लिए 15 हजार करोड़ रुपए की अलग-अलग सहूलियतें भी दी हैं। इस निवेश से केवल बीना ही नहीं, बल्कि खुरई, सागर, कुरवाई, सिरोंज, मुंगावली, गंजबासौदा, विदिशा और आसपास का क्षेत्र ऐसा औद्योगिक हब बनेगा कि यहां रोजगार के अवसर सृजित होते चले जाएंगे। क्षेत्रवासी कल का दिन त्योहार और उत्सव के रूप में मनाएं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com