Women Candidates in MP Assembly Elections
Women Candidates in MP Assembly ElectionsRE-Bhopal

भाजपा घोषित उम्मीदवार: मध्यप्रदेश में 136 में से 11% और छत्तीसगढ़ में 85 में से 14 % महिला प्रत्याशी

Women Candidates in MP Assembly Elections: मध्यप्रदेश भाजपा की 57 प्रत्याशियों की सूची में 5 महिलाओं के नाम शामिल हैं। छत्तीसगढ़ की 64 सदस्यों की सूची में 9 महिलाओं का नाम शामिल है।

हाइलाइट्स :

  • मध्यप्रदेश में 94 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित होना बाकी।

  • छत्तीसगढ़ में अब मात्र 5 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा बाकी है।

  • मध्यप्रदेश में 17 नवम्बर को होगा चुनाव।

  • छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवम्बर को दो चरणों में होगा चुनाव।

भोपाल, मध्यप्रदेश। भारतीय जनता पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव के लिए मध्यप्रदेश में उम्मीदवारों की चौथी और छत्तीसगढ़ में दूसरी सूची जारी कर दी गई है। मध्यप्रदेश भाजपा की 57 प्रत्याशियों की सूची में 5 महिलाओं के नाम शामिल हैं। छत्तीसगढ़ की 64 सदस्यों की सूची में 9 महिलाओं का नाम शामिल है। अब तक भाजपा द्वारा 136 उम्मीदवारों के नाम घोषित हुए हैं इनमें 11.76 प्रतिशत महिला उम्मीदवारों के नाम हैं। वहीं छत्तीसगढ़ भाजपा द्वारा 85 उम्मीदवारों में 16.47 प्रतिशत महिला उम्मीदवारों के नाम हैं।

मध्यप्रदेश में अब तक 16 महिलाओं को टिकट:

मध्यप्रदेश में अब तक भाजपा ने 16 महिलाओं को विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया है। 136 उम्मीदवारों के नाम घोषित हुए हैं। 94 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित होना अब भी बाकी है। चौथी सूची में मनीषा सिंह को जयसिंहनगर, मीना सिंह मांडवे को मानपुर, कृष्णा गौर को गोविंदपुरा, गायत्रीराजे पवांर को देवास और मालिनी लक्ष्मण सिंह गौड़ को इंदौर-4 से विधानसभा चुनाव का टिकट दिया गया है।

छत्तीसगढ़ में अब तक 14 महिलाओं को टिकट:

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी ने अब तक 14 महिलाओं को विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया है। 85 उम्मीदवारों के नाम घोषित हो गए हैं, छत्तीसगढ़ में अब मात्र 5 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा बाकी है। छत्तीसगढ़ भाजपा की सूची में कोंडागांव से लता उसेंडी, भरतपुर-सोनहत से रेणुका सिंह (सांसद), सामरी से उधेश्वरी पैकरा, जशपुर से रायमुनि भगत, पत्थलगांव से गोमती साय (सांसद), लैलूंगा से सुनीति सत्यानंद राठिया, सारगढ़ से शिवकुमारी चौहान, चंद्रपुर से बहुरानी संयोगिता सिंह जूदेव और धमतरी से रंजना दीपेंद्र साहू चुनाव लड़ेंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com