BJP विधायक ने लिखा पीएम को पत्र, संसद भवन में भगवान राम की चरण पादुका स्थापित करने का किया अनुरोध

MP News: विधायक नारायण त्रिपाठी का कहना है कि रामराज्य की स्थापना के लिए भगवान राम की खड़ाऊ को नई संसद भवन में स्थापित किया जाना चाहिए।
BJP विधायक नारायण त्रिपाठी
BJP विधायक नारायण त्रिपाठीRaj Express

MP News: नए संसद भवन को लेकर नेताओं की बयानबाज़ी जारी है। इसी बीच मध्यप्रदेश में सतना जिले से भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को पत्र लिखकर एक अनोखी मांग रखी है। नारायण त्रिपाठी (Narayan Tripathi) ने भगवान राम की चरण पादुका (खड़ाऊ) नए संसद भवन (New Parliament Building) में स्थापित करने की मांग की है। विधायक नारायण त्रिपाठी का कहना है कि रामराज्य की स्थापना के लिए भगवान राम की खड़ाऊ को नई संसद भवन में स्थापित किया जाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि भारतीय संस्कृति के इतिहास में भगवान राम की खड़ाऊ से बेहतर सत्ता हस्तांतरण का प्रतीक कोई नहीं है।

नारायण त्रिपाठी ने पत्र में लिखा कि भारतीय संविधान के निर्माता बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी से लेकर भारतरत्न पं. अटल बिहारी बाजपेई जी ने देश में रामराज्य की परिकल्पना साकार करने का स्वप्न देखा था। अतः रामराज्य की सत्ता के हस्तांतरण का प्रतीक रामचरण पादुका (खड़ाऊ) को नवीन संसद भवन परिसर में स्थापित किये जाने का निवेदन है।

नारायण त्रिपाठी ने पत्र में आगे लिखा- यदि ऐसा किया जाना संभव है तो यह पारदर्शी, समदर्शी, निष्पक्ष रामराज्य की सनातनधर्मी विचारधारा का वास्तविक सम्मान होगा और जिन विकृत मानसिकता के नेताओं ने खड़ाऊ सत्ता को नकारात्मक और कहीं अन्य से संचालित होने वाली मान रखा है उनको भी सबक मिल सकेगा। अतः भारत के सत्ता केन्द्र में रामराज्य का प्रतीक चिन्ह स्थापित किया जाना आवश्यक भी है और यह समय की मांग भी है।

नारायण त्रिपाठी का  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र
नारायण त्रिपाठी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र

नया संसद भवन है चर्चा में:

देश भर में नए संसद भवन को लेकर राजनीतिक पार्टियों में बयानबाज़ी का दौर चालू है। विपक्षी पार्टियों ने संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार किये जाने का ऐलान भी किया है। अब भाजपा विधायक की इस अनोखी मांग से आगे भी इस विषय पर बहसबाज़ी का दौर जरी रहने के आसार है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com