ठंड की वजह से स्कूलों के समय में बदलाव: ग्वालियर-चंबल संभाग में 11 बजे से स्कूल लगाने के आदेश जारी

मध्यप्रदेश। ठंड को देखते हुए ग्वालियर-चंबल संभाग में स्कूल के समय में परिवर्तन कर दिया है, अब ग्वालियर-चंबल संभाग में 11 बजे से स्कूल लगेंगे।
MP Weather
MP Weather Social Media

हाइलाइट्स :

  • मध्यप्रदेश में बर्फीली हवाओं ने ठंड बढ़ गई

  • ठंड की वजह से स्कूलों का समय बदला गया

  • ग्वालियर-चंबल संभाग में 11 बजे से लगेंगे स्कूल

मध्यप्रदेश। बर्फीली हवाओं से प्रदेश में ठंड और ठिठुरन का सितम लगातार जारी है। ऐसे में कई जिलों में कोहरा छाने से मध्यप्रदेश में ठंड ओर बढ़ गई है। ठंड की वजह से स्कूलों का समय बदला गया है, ग्वालियर-चंबल संभाग में 11 बजे से स्कूल लगाने के आदेश जारी किए गए है।

अब इतने बजे से लगेंगे स्कूल:

ठंड को देखते हुए ग्वालियर-चंबल संभाग में स्कूल के समय में परिवर्तन कर दिया है, इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल संभाग में 11 बजे से स्कूल लगाने के आदेश जारी किए हैं, ये आदेश 31 जनवरी तक लागू रहेंगे।

बता दें, ग्वालियर एवं चंबल संभाग अंतर्गत समस्त शासकीय एवं अशासकीय विद्यालय पूर्वान्ह 11.00 बजे से संचालित किये जाएगें। राज्य शासन उक्त आदेश को अपास्त करते हुए शीतलहर एवं प्रतिकूल मौसम जारी रहने के दृष्टिगत दिनांक 31.01.2024 तक के लिए समस्त शासकीय एवं अशासकीय विद्यालय संचालन के संबंध में निम्नानुसार दिशा-निर्देश प्रसारित करता है।

आदेश जारी
आदेश जारी Social Media

अन्य जिलों में कलेक्टर स्कूलों के समय को लेकर लेंगे फैसला

वही, शेष जिलों में जिले के संबंधित कलेक्टर मौसम की प्रतिकूलता एवं शीतलहर को ध्यान में रखते हुए शाला संचालन के समय परिवर्तन के संबंध में निर्णय ले सकेंगे। कक्षा 6वीं से 12वीं तक की कक्षाओं की पूर्व निर्धारित परीक्षाओं का संचालन निर्धारित समय सारणी अनुसार होगा। उक्त आदेश तत्काल प्रभाव से प्रभावशील होगा।

20 जनवरी के बाद और ठंड :

उत्तर भारत से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण कई जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, 20 जनवरी के बाद एक बार और ठंड का सितम देखने को मिलेगा। इस दौरान पूरे प्रदेशभर में कड़ाके की ठंड देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक अभी लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है, 20 जनवरी के बाद रातें और भी ठंडी हो जाएंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com