चीता ट्रैकिंग टीम पर हुई फायरिंग और मारपीट
चीता ट्रैकिंग टीम पर हुई फायरिंग और मारपीटSudha Choubey -RE

मादा चीता को तलाश रही चीता ट्रैकिंग टीम पर हुई फायरिंग और मारपीट, 4 कर्मचारी घायल

शिवपुरी, मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश में स्थित कुनो नेश्नल पार्क में चीता ट्रैकिंग टीम पर ग्रामीणों द्वारा फायरिंग और मारपीट का मामला सामने आया है।

शिवपुरी, मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले बड़ी खबर सामने आई है। बता दें, कुनो नेश्नल पार्क में चीता ट्रैकिंग टीम पर ग्रामीणों द्वारा फायरिंग और मारपीट का मामला सामने आया है। कुनो नेश्नल पार्क के बाड़े से बहार निकली मादा चीता को तलाशने के लिए चीता ट्रैकिंग टीम निकली गई थी। करीब रात 12: 32 बजे बुराखेड़ा गांव में टीम पर ग्रामीणों ने फायरिंग कर दी और मारपीट भी की।

बताया जाता है कि, ग्रामीणों ने टीम को डकैत समझा और उन्हें भगाने के लिए हवाई फायर कर दिए। पथराव व मारपीट में वन विभाग के चार कर्मचारियों के चोटिल होने की खबर है। इनका मेडिकल पोहरी अस्पताल में कराए जाने की सूचना है।

ये है मामला:

जानकारी के अनुसार, कूनो नेशनल पार्क के बाड़े से मादा चीता बाहर निकली हुई है। उसके गले में लगे जीपीएस के आधार पर वन विभाग की चीता ट्रेकिंग टीम उसे ट्रेक कर रही थी। रात के समय में टीम शिवपुरी के बूराखेड़ा गांव के पास से गुजरी। रात में एक साथ टीम के सदस्यों को जाता देख ग्रामीणों ने मवेशी चोर समझ कर उस पर फायरिंग कर दी। जिससे मवेशी चोर भाग जाएं। लेकिन टीम वापस नहीं लौटी तो ग्रामीणों ने हमला कर दिया। इस दौरान ग्रामीणाें ने टीम के सदस्यों से मारपीट भी कर दी। साथ ही पथराव भी किया। जिसमें वन विभाग का वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गई। बताया जाता है कि, वन विभाग के चार कर्मचारी इस हमले में घायल हुए हैं।

बता दें, बूराखेड़ा गांव में पूर्व में दो तीन चोरी हो चुकी हैं और डकैतों का मूवमेंट भी होता रहता है। रात में चीता का तलाश रही वन विभाग की टीम ने वाहन से गांव के दो तीन चक्कर लगाए। ऐसे में ग्रामीणों ने समझा कि डकैत ही हैं। इसलिए किसी ग्रामीण ने हवाई फायर भी किए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com