सामूहिक विवाह सम्मेलन
सामूहिक विवाह सम्मेलन Priyanka Yadav-RE

सामूहिक विवाह सम्मेलन में CM ने वीसी के माध्यम से संबोधित किया एवं वर-वधु को दी शुभकामनाएं

MP News: सागर में 'मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना' के अंतर्गत आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में CM ने वीसी के माध्यम से सहभागिता कर संबोधित किया एवं वर-वधु को सुखद एवं मंगलमय जीवन के लिए शुभकामनाएं दी।

MP News: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने आज निवास कार्यालय से खुरई, जिला सागर में 'मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना' के अंतर्गत आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में वीसी के माध्यम से सहभागिता कर संबोधित किया एवं वर-वधु को सुखद एवं मंगलमय जीवन के लिए शुभकामनाएं दी।

सामूहिक विवाह सम्मेलन में CM का संबोधन:

सामूहिक विवाह सम्मेलन में सम्मिलित सभी वर-वधु को मैं बहुत-बहुत बधाई और आशीर्वाद देता हूं। भगवान से यही प्रार्थना है कि आप सभी के जीवन में सुख-समृद्धि और ऋद्धि-सिद्धि आए

मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा- सभी बेटा-बेटियों और बहुत शुभकामनाएं। भगवान से यही प्रार्थना कर रहा हूं कि आपके जीवन में सुख-समृद्धि आए। हमने कोशिश की है कि बेटियों की जिंदगी में कोई कमी ना आए, इसलिए हमने लाड़ली लक्ष्मी और कन्या विवाह जैसी योजनाएं बनाई। अब ये बहनें लाड़ली बहना योजना में भी शामिल हो जाएंगी, बेटियों से कहना चाहता हूं कि हमने एक अद्भुत लाड़ली बहना योजना बनाई है। लाड़ली लक्ष्मी के बाद लाड़ली बहना योजना। इस योजना के अंतर्गत विवाहित बहनें, जिनकी उम्र 23 साल हो गई है, उनके खाते में 10 जून से एक हजार रुपये डलना शुरू हो जाएगा।

हमारी कोशिश, बेटियों की जिन्दगी में कोई कमी न रहे : CM

इस अवसर पर सीएम चौहान ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा बेटियों की प्रगति के लिए अनेक योजनएँ संचालित की जा रही हैं। परिवार और समाज को बेटी के विवाह में कोई परेशानी न हो और विवाह संस्कार पूर्ण उल्लास आनंद के वातावरण में संपन्न हो, इस उद्देश्य से मुख्यमंत्री कन्या विवाह-निकाह योजना आरंभ की गई है। हमारी कोशिश है कि बेटियों की जिन्दगी में कोई कमी नहीं रहे और उसे बोझ नहीं वरदान समझा जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बेटियों की जिन्दगी बदलने के लिए ही प्रदेश में लाड़ली लक्ष्मी योजना, पढ़ाई में सहायता के कार्यक्रम तथा अन्य प्रोत्साहन योजनाएँ लागू की गई हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि नगरीय विकास और आवास मंत्री विकास पुरूष हैं, वे खुरई सहित संपूर्ण प्रदेश के विकास के लिए निरंतर सक्रिय और समर्पित रहते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com