Mahakal Mandir Anna Shetr
Mahakal Mandir Anna ShetrRE-Bhopal

उज्जैन महाकाल मंदिर में अत्याधुनिक अन्न क्षेत्र का लोकार्पण करेंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

Mahakal Mandir Anna Shetr: इस अन्न क्षेत्र को बनाने की लागत 27 करोड़ बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार इस अन्न क्षेत्र में हर दिन करीब 1 लाख श्रद्धालु प्रसाद ग्रहण कर पाएंगे।

हाइलाइट्स :

  • उज्जैन के महाकाल मंदिर में बुधवार से ही शुरू हो जाएगा प्रसादी वितरण।

  • श्रद्धालुओं के लिए रहेगी निः शुल्क भोजन व्यवस्था।

  • 40 हजार वर्ग फीट में बनाया जा रहा है अन्न क्षेत्र।

Mahakal Mandir Anna Shetr: उज्जैन, मध्यप्रदेश। बाबा महाकाल के मंदिर में अत्याधुनिक अन्न क्षेत्र का लोकार्पण बुधवार को किया जाएगा। यह अन्न क्षेत्र बनकर लगभग तैयार हो गया है। इस अन्न क्षेत्र को बनाने की लागत 27 करोड़ बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार इस अन्न क्षेत्र में हर दिन करीब 1 लाख श्रद्धालु प्रसाद ग्रहण कर पाएंगे। इस अन्न क्षेत्र का संचालन महाकाल मंदिर समिति द्वारा किया जाएगा।

इस अत्याधुनिक तकनीक वाले अन्न क्षेत्र का लोकार्पण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को सुबह 11 बजे करेंगे। महाकाल मंदिर परिसर में हरि फाटक पार्किंग की शुरुआत भी बुधवार को सीएम चौहान करेंगे। इस अन्न क्षेत्र में बाबा महाकाल के दर्शन करने आये श्रद्धालुओं के लिए निः शुल्क भोजन व्यवस्था रहेगी।

40 हजार वर्ग फीट में बनाया जा रहा है अन्न क्षेत्र :

महाकाल मंदिर में यह अन्न क्षेत्र को 40 हजार वर्ग फीट में बनाया गया है। 27 करोड़ की लगत से तैयार इस अन्न क्षेत्र में 5 करोड़ की तो मात्र मशीने ही लगाई गई है। महाकालेश्वर मंदिर में भक्त दूर-दूर से दर्शन करने आते हैं। जानकारी के अनुसार महाकाल आने वाले भक्तों के लिए इस अन्न क्षेत्र में प्रसादी वितरण बुधवार से ही शुरू हो जायेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com