सीहोर जिले में आयोजित कार्यक्रम
सीहोर जिले में आयोजित कार्यक्रमPriyanka Yadav-RE

सीहोर जिले में आयोजित कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने दी विभिन्न विकास कार्यों की सौगात

मध्यप्रदेश। सीहोर जिले में आयोजित विभिन्न विकास कार्यों के भूमिपूजन कार्यक्रम का शुभारंभ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कन्यापूजन एवं दीप प्रज्ज्वलन कर किया है।

मध्यप्रदेश। सीहोर जिले में आयोजित विभिन्न विकास कार्यों के भूमिपूजन कार्यक्रम का शुभारंभ सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कन्यापूजन एवं दीप प्रज्ज्वलन कर किया। सीएम शिवराज ने जिले के जोंटाला, नांदनेर, सियागहन एवं जैत में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी है।

सीहोर में विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण:

आज सीएम ने सीहोर जिले के नांदनेर में आयोजित कार्यक्रम में 127 करोड़ 70 लाख लागत से सड़कों के निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। वही जिले के ग्राम जौनतला में 10 सड़कें, एक बाउण्ड्रीवॉल, स्वागत द्वार निर्माण समेत ₹41 करोड़ 16 लाख लागत के विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि, आज मैंने विभिन्न सड़कों का भूमिपूजन किया है। यह सड़कें क्षेत्र के विकास को नया आयाम प्रदान करेंगी।

कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने कहा-

इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने कहा- नांदनेर, कुसुमखेड़ा, बम्होरी, बोरना, नारायणपुर समेत क्षेत्र के सभी ग्राम मेरे घर हैं। अपने घर में आपने मेरा पगड़ी बांध कर स्वागत किया है। मेरा वचन है कि इस पगड़ी का मान, आपकी शान और जनता का सम्मान कभी कम नहीं होने दूंगा। सीहोर जिले के नांनदेर, नारायणपुर, ठीकरी, देहरी बमौरी, सोमलवाड़ा और कुसुमखेड़ा समेत अन्य ग्रामों में लिफ्ट सिंचाई परियोजना के अंतर्गत नर्मदा मैया से पानी खींच कर पाइप लाइन के माध्यम से खेतों तक पानी पहुंचाया जाएगा।

महिला सशक्तिकरण की दिशा में अनेकों कदम उठाए गए हैं: CM

आगे मुख्यमंत्री ने कहा कि, महिला सशक्तिकरण की दिशा में अनेकों कदम उठाए गए हैं। अब बहनों की छोटी-छोटी जरूरतों को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना प्रारंभ की गई है। इस योजना के अंतर्गत पात्र बहनों के खाते में हर माह 1000 डाले जाएंगे, मेरी बहनों की आंखों में आंसू नहीं रहने देना है, उनके चेहरे पर भी मुस्कुराहट लेकर आना है। उनकी जिंदगी बदलना है, तभी मेरा मुख्यमंत्री बनना सार्थक होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com