अलीराजपुर में CM शिवराज
अलीराजपुर में CM शिवराजSocial Media

अलीराजपुर में बोले CM शिवराज- सरकार पर्वों के आयोजन में कोई कसर नहीं छोड़ेगी, जिससे जनता को दिक्कत न हो

अलीराजपुर जिले में CM शिवराज सिंह चौहान ने जनजातीय लोक संस्कृति की पहचान भगोरिया होली एवं रंगोत्सव की रैली में कही ये बातें...

अलीराजपुर। मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अलीराजपुर जिले में आयोजित जनजातीय लोक संस्कृति की पहचान भगोरिया होली एवं रंगोत्सव की रैली में सम्मिलित हुए। इस मौके पर यहां उन्‍होंने 'भगोरिया होली एवं रंगोत्सव' में लाड़ली बहनों ने राखी बांध कर 'मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना' शुरू करने के लिए आभार जताया और अभिनंदन किया।

इस दौरान उन्‍होंने गोरिया होली एवं रंगोत्सव की रैली में कहा- मैं, अपनी जनजातीय संस्कृति और परंपराओं को प्रणाम करता हूं। आप सबका भी स्वागत करता हूं। जनजातीय लोक संस्कृति का अभिन्न 'भगोरिया उत्सव' को राजकीय पर्व और सांस्कृतिक धरोहर माना जाएगा, ताकि ये परंपरा बनी रहे, हमारी ये लोककला बनी रहे। ये परंपरा बनी रहे, ये लोक कला बनी रहे, ये आनंद बना रहे । इसलिए सरकार भी इन पर्वों के आयोजन में कोई कसर नहीं छोड़ेगी, जिससे जनता को दिक्कत न हो।

नर्मदा मैया का पवित्र जल सोंडवा के पास से लिफ्ट कर अलीराजपुर ला रहे है। ऊंचे-नीचे खेतों में नहर से पानी नहीं पहुंचाया जा सकता, इसलिए पाइप से खेतों तक पानी पहुंचाया जा रहा है इसकी टेस्टिंग हो रही है। इस वर्ष ही आपके खेतों तक पानी पहुंच जाएगा।

मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

CM शिवराज ने आगे यह भी कहा- बहनों-भाइयो नर्मदा मैया का पर्वत्र जल सोंडवा के पास से लिफ्ट करके हम अलीराजपुर ला रहे हैं। ऊंचे नीचे खेतों में पाइपों से पानी ले जाने के लिए टेस्टिंग चल रही है, इस साल खेतों में पानी पहुंचाकर ही हम चैन की सांस लेंगे। खेतों में पानी पहुंचेगा तो ऐसी फसल होगी कि पंजाब वाले पीछे रह जाएंगे। हमारे किसान चमत्कार करेंगे। नर्मदा का पानी पहुंचाने के लिए सोंडवा के 106 गांवों में पानी लाने के लिए सर्वे करवाया जाएगा।

  • 'भगोरिया' जनजातीय परंपरा का अभिन्न अंग और लोक उत्सव है। अब भगोरिया को राजकीय पर्व और सांस्कृतिक धरोहर माना जाएगा। हमारे गौरव, हमारे गर्व लोकनायक बाबा छीतू किराड़ जिन्होंने बताया था कि हमारी ताकत क्या है। यहां के सोरबा किले का जीर्णोद्धार कराया जाएगा और बाबा छीतू किराड़ जी का भव्य स्मारक बनाया जाएगा।

  • हमारे गौरव बाबा छीतू किराड़ जी का भव्य स्मारक बनाया जाएगा। पवित्र स्थल बीरवारी तक पहुंचने में सुगमता हो इसलिए फलिया तक 3 किलोमीटर तक सड़क बनाई जाएगी।

  • आज मैं "भगोरिया" के इस उत्सव में ऐलान करता हूं कि सोंडवा के छूटे 106 गांव में पानी लाने के लिए सर्वे कराया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com