सीएम ने सीएम फेलोज और जनसेवा मित्रों के लिए की ये बड़ी घोषणाएं...
सीएम ने सीएम फेलोज और जनसेवा मित्रों के लिए की ये बड़ी घोषणाएं...Social Media

जनसेवा मित्रों को अब आने-जाने के लिए गाड़ी और 200 रुपए तक का मिलेगा फ्री डाटा: CM शिवराज

Bhopal News: भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने सीएम फेलोज और जनसेवा मित्रों के लिए की ये बड़ी घोषणाएं...

हाइलाइट्स-

  • प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सीएम फेलोज और जनसेवा मित्रों के लिए की बड़ी घोषणाएं...

  • जनसेवा मित्रों को अब आने-जाने के लिए गाड़ी और फ्री डाटा मिलेगा

  • ये घोषणा सीएम शिवराज ने भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में की

Bhopal News: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने सीएम फेलोज और जनसेवा मित्रों के लिए बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि, जनसेवा मित्रों को अब आने-जाने के लिए गाड़ी और 200 रुपये तक का फ्री डाटा मिलेगा।

ये घोषणा सीएम शिवराज ने भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में की है। बता दें, कल सीएम शिवराज ने सहभागिता कर "जनसेवा मित्रों" को संबोधित किया तथा उत्कृष्ट कार्यों की प्रशंसा करते हुए सभी को शुभकामनाएँ दीं। इसके बाद जनसेवा मित्रों से संवाद कार्यक्रम में सहभागिता कर प्रदेश भर से आए सीएम जनसेवा मित्रों से संवाद किया।

इस दौरान सीएम ने कहा- मेरे भांजों और भांजियों, तुम दुनिया में हर काम कर सकते हो, जनसेवा मित्र के रूप में बेटे-बेटियों ने बहुत बढ़िया काम किया, मैं सभी को बधाई देता हूँ मुझे विश्वास है कि हमारे नए साथी भी मेहनत और ऊर्जा से काम कर, सेवा का नया इतिहास रचेंगे। मेरे बेटा-बेटियों, मध्यप्रदेश को केवल यहीं नहीं छोड़ना है, प्रदेश को और आगे ले जाना है।

  • 'मुख्यमंत्री युवा इंटर्नशिप प्रोग्राम' दुनिया की सबसे बड़ी इंटर्नशिप योजना है, जो आपको अनुभव सिखाएगी।

  • मेरी एक बात और सुन लो...सीएम जनसेवा मित्रों का काम लगातार जारी रहने वाला है।

  • मेरे बच्चों, तुम लोगों की जिंदगी बेहतर बनाओ, तुम्हारी जिंदगी बेहतर बनाने की चिंता तुम्हारा मामा करेगा।

  • मेरे बेटा-बेटियों, मध्यप्रदेश को केवल यहीं नहीं छोड़ना है, प्रदेश को और आगे ले जाना है।

  • हम जनसेवा मित्र हैं, जो काम हमारे पास है उसको गरीबों की सेवा, भगवान की पूजा मानकर करेंगे तो आनंद आएगा।

मुख्यमंत्री बोले- मेरे बच्चों, जनता के काम आना ही हमारा लक्ष्य होना चाहिए...चिड़िया अपने बच्चों को घोंसला नहीं, पँख देती है। मुख्यमंत्री युवा इंटर्नशिप प्रोग्राम तथा मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना बच्चों को पँख दे रही है, ताकि वह प्रगति की नई उड़ान भरें। मैं प्रतिदिन योग और ध्यान करता हूँ, इससे तनावमुक्त रहने में सहायता मिलती है। यदि कोई चीज हमारी प्राथमिकता में है, तो व्यस्ततम समय में से भी समय निकाला जा सकता है, 6 महीने पहले जिन बेटा-बेटियों का चयन हुआ था उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है, उन्हें बधाई देता हूं। जो नए साथी जुड़े हैं वे नया इतिहास रचेंगे और मेहनत, ऊर्जा के साथ काम करेंगे।

- ये साधारण काम नहीं है, सीएम जनसेवा मित्र मतलब लोगों की सेवा करके उनकी जिंदगी बदलने का अभियान है। सीएम जनसेवा मित्र मतलब लोगों की कठिनाइयां समझकर खामियों को दूर करने का काम है।

हमारा काम थ्योरिकल नहीं, प्रेक्टिकल ज्ञान हासिल करना है। ये अपने आपको तराशने का काम है, ये अपने आपको बनाने का काम है। इसलिए हम काम करें तो बेहतर सीखने के भाव से काम करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com