डिंडौरी में आयोजित कार्यक्रम
डिंडौरी में आयोजित कार्यक्रमSocial Media

"जनजातीय कार्य विभाग के अंशकालीन रसोइया का मानदेय 4,000 होगा" डिंडौरी में CM की घोषणा

Dindori News: आज डिंडौरी में आयोजित 'मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना अंतर्गत सामग्री वितरण एवं जनजातीय सम्मान समारोह में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कही ये बात...

हाइलाइट्स:

  • आज डिंडौरी में आयोजित 'मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना अंतर्गत सामग्री वितरण एवं जनजातीय सम्मान समारोह

  • इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, मैं सरकार नहीं परिवार चलाता हूँ

Dindori News: डिंडौरी जिले में आयोजित 'मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना अंतर्गत सामग्री वितरण एवं जनजातीय सम्मान समारोह में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज डिंडौरी जिले में आयोजित कार्यक्रम में सहभागिता कर 'आहार अनुदान योजना' के अंतर्गत सिंगल क्लिक के माध्यम से 1.84 लाख जनजातीय बहनों को पोषण आहार के लिए 27.60 करोड़ की राशि का अंतरण किया। सीएम ने कहा कि, मैंने हमेशा कहा है कि मध्यप्रदेश की जनता मेरा परिवार है और मैं सरकार नहीं परिवार चलाता हूँ।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा- तेंदुपत्ता तोड़ने वाले हमारे भाई-बहनों को नंगे पांव तेंदुपत्ता तोड़ने जाना न पड़े, इसलिए हमने ये योजना बनाई है, हमने कोशिश की है कि भाई-बहनों को जूते और चप्पल पहनाएंगे, ताकि उनके पैरों में कोई कांटा न चुभे। हम छाते के लिए 200 डालेंगे, आपको पीने के पानी के लिए कुप्पी मिलेगी और बहन को साड़ी भी भेंट करेंगे।

आज डिंडौरी जिले में आयोजित कार्यक्रम में CM की महत्वपूर्ण घोषणाएं...

  • जनजातीय कार्य विभाग के अंशकालीन रसोइया का मानदेय 4,000 होगा।

  • पेसा मोबिलाइजर का मानेदय 6,000 किया जाएगा।

  • मेहंदवानी कॉलेज का नाम राजा शंकर शाह एवं कुंवर रघुनाथ शाह के नाम पर होगा।

  • बिना सहमति के कोई बांध नहीं बनेगा, किसी की जमीन जाने नहीं दूंगा।

हमने योजनाओं के माध्यम से आपकी जिंदगी बदलने की कोशिश की: CM

CM ने कहा- हमने योजनाओं के माध्यम से आपकी जिंदगी बदलने की कोशिश की है हम छाते के लिए 200 डालेंगे, आपको पीने के पानी के लिए कुप्पी मिलेगी और बहन को साड़ी भी भेंट करेंगे। मैं मुख्यमंत्री नहीं, बहनों का भाई हूं। लाड़ली बहना योजना की राशि को बढ़ाकर 3000 महीना तक करूंगा। बहनों, मैंने तुम्हें सिर्फ पैसा नहीं दिया मैंने तुम्हें तुम्हारा मान-सम्मान और अधिकार दिया है। मैं जब तक जीऊंगा, अपनी बहनों के लिए जीऊंगा।

मैं बहनों को पैसा दे रहा हूं, तो कुछ लोगों को जलन हो रही है अब तो किसानों के खाते में भी साल के 12,000 आएंगे। हर गरीब बहन के खाते में 1250 आ रहे हैं, मुफ्त राशन और इलाज मिल रहा है, बेटे-बेटियों की फीस भरी जा रही है। आज मैं अपनी बैगा, भारिया एवं सहरिया बहनों के खातों में ₹1500 डाल रहा हूं।

कांग्रेस पर तंज कसते हुए सीएम शिवराज ने कहा-

कांग्रेस पर तंज कसते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, कांग्रेस ने बुजुर्गों की तीर्थ दर्शन योजना बंद कर दी थी, जिसे मैंने फिर शुरू कर दिया...पहले मैं रेल से भिजवाता था, लेकिन गरीब अब हवाई जहाज से भी तीर्थ दर्शन करने जा रहे हैं।

मेरे बहनों-भाइयों, जिनके पास कच्चा मकान है और जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान नहीं मिला, उनके लिए मैंने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना आवास योजना बनाई है और उसके आवेदन भरवा रहा हूं, रसोई गैस सिलेंडर अब सिर्फ 450 में मिलेगा... मैंने आज अपनी 36 लाख से अधिक बहनों के खाते में रसोई गैस सिलेंडर के पैसे डाले हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com