सिख धर्म के चौथे गुरु श्री गुरु रामदास का प्रकाश पर्व
सिख धर्म के चौथे गुरु श्री गुरु रामदास का प्रकाश पर्व Social Media

समाज को रूढ़ियों के अनेक बंधनों से मुक्त कर नई दिशा दिखाने वाले गुरु रामदास के प्रकाश पर्व पर नमन: सीएम

मध्यप्रदेश। आज धर्म और दर्शन के मर्मज्ञ, दया और दान का पाठ पढ़ाने वाले सिख धर्म के चौथे गुरु श्री गुरु रामदास का प्रकाश पर्व है। गुरु रामदास के प्रकाश पर्व पर CM ने उन्‍हें शत–शत नमन किया हैं।

हाइलाइट्स :

  • सिख धर्म के चौथे गुरु श्री गुरु रामदास का प्रकाश पर्व है।

  • गुरु रामदास के प्रकाश पर्व पर सीएम ने उन्‍हें शत–शत नमन किया

  • सीएम बोले- आपकी शिक्षाएं व आदर्श जीवन सर्वदा मानवता के शुभत्व का पथ प्रशस्त करेंगी

मध्यप्रदेश। आज धर्म और दर्शन के मर्मज्ञ, दया और दान का पाठ पढ़ाने वाले सिख धर्म के चौथे गुरु श्री गुरु रामदास का प्रकाश पर्व है। गुरु रामदास के प्रकाश पर्व पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने उन्‍हें शत–शत नमन किया हैं।

गुरु रामदास के प्रकाश पर्व पर कोटि-कोटि नमन: CM

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- समाज को रूढ़ियों के अनेक बंधनों से मुक्त कर नई दिशा दिखाने वाले सिखों के चौथे गुरु श्रद्धेय गुरु रामदास जी के प्रकाश पर्व पर कोटि-कोटि नमन करता हूँ आपकी शिक्षाएं व आदर्श जीवन सर्वदा मानवता के शुभत्व का पथ प्रशस्त करेंगी और लोक कल्याण की पवित्र ज्योत को युगों-युगों तक देदीप्यमान रखेंगी।

सिख पंथ के चौथे गुरु, गुरु रामदास जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन। श्रद्धेय गुरु रामदास जी का आदर्श जीवन मानव समाज के लिए प्रेरणापुंज है।

वीडी शर्मा

सिखों के गुरु थे राम दास:

बता दें, गुरु राम दास का जन्म चूना मंडी, लाहौर में हुआ था। राम दास सिखों के गुरु थे और उन्हें गुरु की उपाधि 9 सितंबर 1574 को दी गयी थी। उन दिनों जब विदेशी आक्रमणकारी एक शहर के बाद दूसरा शहर तबाह कर रहे थे, तब 'चौथे नानक' गुरू राम दास जी महाराज ने एक पवित्र शहर रामसर, जो कि अब अमृतसर के नाम से जाना जाता है का निर्माण किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com