सीधी में आयोजित कार्यक्रम
सीधी में आयोजित कार्यक्रमSocial Media

सीधी में आयोजित कार्यक्रम में बोले CM शिवराज- "MP में कोई भी गरीब बिना जमीन के नहीं रहेगा"

सीधी, मध्यप्रदेश: सीएम शिवराज ने कहा कि, मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना के माध्यम से प्रदेश के हर गरीब को रहने के लिए जमीन दी जाएगी।

सीधी, मध्यप्रदेश। आज सीधी जिले के ग्राम गोतरा में मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार पत्र वितरण एवं "लाड़ली बहना" महासम्मेलन कार्यक्रम आयोजित किया गया है। सीधी जिले आयोजित कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 142 हितग्राहियों को एवं संपूर्ण जिले में 6 हजार भूमिहीन गरीबों को 'मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के अंतर्गत रहने की जमीन के अधिकार पत्र वितरित किए।

सीधी में मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार पत्र वितरण एवं "लाड़ली बहना" महासम्मेलन

सीधी में आयोजित कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने 445 करोड़ से अधिक के 79 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास कर जिलेवासियों को विभिन्न सौगातें दी है। इसके बाद इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने कहा कि, मध्यप्रदेश में जिन गरीबों के पास रहने की जमीन नहीं है या परिवार के लिए उनका मकान छोटा हो गया है। ऐसे गरीबों को लिए हमने मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना शुरू की है।

कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने कहा-

CM ने कहा- "मध्यप्रदेश में कोई भी गरीब बिना जमीन के नहीं रहेगा, मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना के माध्यम से प्रदेश के हर गरीब को रहने के लिए जमीन दी जाएगी, आज जिन परिवारों को भूखंड मिला है, उन्हें शुभकामनाएं" मुख्यमंत्री ने कहा कि, हम भू-माफियाओं से सरकारी जमीन मुक्त करा रहे हैं और उन जमीनों पर गरीबों को प्लॉट आवंटित कर रहे हैं। मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के अंतर्गत जहां सरकारी जमीन उपलब्ध नहीं होगी, वहां जमीन खरीद कर भी गरीबों को दी जाएगी।

मध्यप्रदेश की धरती पर जिन गरीब भाई-बहन के पास रहने की जमीन नहीं है, हमारा संकल्प है उन सभी को रहने की जमीन का मालिक बनाया जाएगा।

सीएम शिवराज

आगे मुख्यमंत्री ने कहा कि, गुंडे, बदमाश, माफियाओं से 21 हजार एकड़ जमीन छुड़ाई गई है यह जमीन गरीबों में बांटी जाएगी। जहां जमीन नहीं होगी वहां शासकीय जमीन पर प्लाट देंगे और जमीन नहीं होने पर खरीद पर प्लाट दिए जाएंगे। साथ ही सीएम शिवराज ने कहा कि, 10 जून से हर महीने मेरी बहनों के खातों में 1 हजार रुपये आएंगे। जिससे वह आर्थिक रूप से सशक्त और सक्षम बन सकेंगी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com