सीहोर में सामूहिक विवाह सम्मेलन
सीहोर में सामूहिक विवाह सम्मेलनRaj Express

सीहोर में बोले CM शिवराज- 'बेटियों की शादी में आज आसपास के क्षेत्र को मिली 53 करोड़ की सौगात'

सीहोर, मध्यप्रदेश। आज सीहोर में सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया है, इस सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज शामिल हुए है ।

सीहोर, मध्यप्रदेश। आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) सीहोर आए है। यहां मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत भैरूंदा तहसील के ग्राम पिपलानी में सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया है। इस सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज शामिल हुए है।

सीहोर में सामूहिक विवाह सम्मेलन:

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत सीहोर जिले के भैरुंदा में गौंड कोरकू समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन में नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद प्रदान कर उनके सुखी, समृद्ध और मंगलमय जीवन की कामना की। इस दौरान सीएम ने बेटियों का शुभ विवाह इस क्षेत्र के लिए भी सौभाग्य लेकर आया है। आज यहां 53 करोड़ रुपये के कार्यों का विकासकार्यों का भूमिपूजन हुआ है।

इस सम्मेलन में सीएम ने कहा-

सामूहिक विवाह सम्मेलन में सीएम ने कहा- "आज बेटियों की शादी में 53 करोड़ रुपये की सौगात आसपास के क्षेत्र को मिली है। यहां धर्मशाला बनाए जाने की भी मांग है, इसलिए यहां भैरूंदा में समाज की शानदार धर्मशाला बनाई जाएगी" सीएम बोले- जब मैं पहली बार मुख्यमंत्री बना था तब मैंने तय किया था कि बेटियों की शादी को बोझ नहीं रहने देंगे। बेटियों की शादी को वरदान बनाएंगे। तब से हर साल हम विवाह करा रहे हैं। हमने तय किया है कि अब मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के अंतर्गत सीधे 49 हजार रुपये का चेक देंगे।

मेरी बहनों, जो बेटियां शादी करके ससुराल चली गईं, उन बहनों को लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत अब हर महीने एक हजार रुपये दिए जाएंगे

सीएम शिवराज

सीहोर में मुख्यमंत्री ने ये भी बातें कही...

  • बेटियों के विवाह में आप सब पधारे हैं, मैं आप सबका हृदय से स्वागत करता हूं। यहां 4 करोड़ 17 लाख की लागत से आदिवासी सीनियर बालक छात्रावास बनाया जाएगा। 5 करोड़ 31 लाख की लागत के शासकीय हाईस्कूल पिपलानी का निर्माण किया जाएगा।

  • इटावापुरा से बेड़ापानी वाया जूनापानी 7 किमी की सड़क 9 करोड़ 85 लाख की लागत से, बावड़ीखेडा-पिपालानी तक सड़क 9 करोड़ की लागत से और बागलीखेडा से छापरी 3 करोड़ 79 लाख की लागत से सड़क बनाई जाएगी।

  • किशनपुर में कात्रियाबाबा से आनियापटेल तक ₹3 करोड़ 70 लाख से सड़क बनेगी। बाईंसे मुहाई सड़क 7 करोड़ 86 लाख से बनाई जाएगी। किशनपुरा की सड़क का निर्माण 2 करोड़ 50 लाख से होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com