Complaint Against Amit Shah in Election Commission
Complaint Against Amit Shah in Election CommissionRE-Bhopal

आचार संहिता उल्लंघन मामले में अमित शाह के खिलाफ चुनाव आयोग में कांग्रेस ने की शिकायत

Complaint Against Amit Shah in Election Commission : कमलनाथ ने कहा, भाजपा का शीर्ष नेतृत्व मध्यप्रदेश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए बहुत बड़ी बाधा बनता जा रहा है।

हाइलाइट्स :

  • अमित शाह पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप।

  • कमलनाथ ने कहा, अधिकारियों को डराना-धमकाना लोकतंत्र की हत्या।

  • कांग्रेस ने चुनाव आयोग से सख्त कार्रवाई की मांग करी।

भोपाल, मध्यप्रदेश। गृह मंत्री अमित शाह तीन दिवसीय मध्यप्रदेश दौरे पर हैं।शनिवार को अमित शाह के द्वारा दिए गए बयान की शिकायत कांग्रेस ने रविवार को चुनाव आयोग से कर दी है। अमित शाह ने भोपाल और नर्मदापुरम संभाग की बैठक में कहा था कि, जो अधिकारी कमल का ध्यान नहीं रखे, नुकसान पहुँचाये तो उसकी शिकायत तुरंत आयोग में करो। अमित शाह ने शिवराज को देखते हुए कहा था कि, आप भी मैसेज कर दो कि किसी को बच नहीं पाएगा।

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत :

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस ने आचार सहिंता के उल्लंघन की शिकायत चुनाव आयोग से की है। कांग्रेस की ओर से मध्यप्रदेश चुनाव कार्य प्रभारी जेपी धनोपिया ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात कर शिकायत दर्ज कराई है। रविवार को कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल चुनाव आयोग के दफ्तर पंहुचा। जेपी धनोपिया ने बताया कि, उन्हें राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से आश्वासन दिया गया है की हम इस मामले की जांच करेंगे और मामला सही पाया जाएगा तो उचित कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि, अमित शाह कर्मचारियों को वोट अपने पक्ष में वोट डालने के लिए धमका रहे हैं।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने इस मामले कहा कि, भारतीय जनता पार्टी का शीर्ष नेतृत्व मध्यप्रदेश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए बहुत बड़ी बाधा बनता जा रहा है। अधिकारियों को धमकी देना कि अगर उन्होंने भाजपा के चुनाव चिन्ह 'कमल' का ध्यान नहीं रखा तो उसे छोड़ना मत, न सिर्फ आचार संहिता का खुला उल्लंघन है, बल्कि आपराधिक कृत्य है। चुनाव प्रक्रिया के बीच में अधिकारियों को डराना और धमकाना लोकतंत्र की हत्या करने के बराबर है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com