MP कांग्रेस मीडिया विभाग उपाध्यक्ष अजय सिंह यादव ने दिया इस्तीफा
MP कांग्रेस मीडिया विभाग उपाध्यक्ष अजय सिंह यादव ने दिया इस्तीफाRE-Bhopal

कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची आते ही बगावत, मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अजय सिंह यादव ने दिया इस्तीफा

Ajay Singh Yadav: अजय सिंह यादव का कहना है कि, टीकमगढ़ जिले में 70% मतदाता पिछड़े वर्ग से हैं लेकिन जिले की तीनों सामान्य क्षेत्र पर एक ही वर्ग के व्यक्तियों को उम्मीदवार बनाया गया है।

हाइलाइट्स :

  • अजय सिंह यादव ने खरगापुर विधानसभा के पलेरा ब्लॉक से पीसीसी डेलीगेट के पद से भी इस्तीफा दिया।

  • रविवार को ही जारी हुई है कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची।

  • अजय सिंह ने पार्टी पर पिछड़ा वर्ग की सुनवाई न करने का लगाया आरोप।

भोपाल, मध्यप्रदेश। विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार की सूची जारी होते ही कांग्रेस में बगावत शुरू हो गई है। प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अजय सिंह यादव ने उम्मीदवारों की सूची जारी होने के कुछ देर बाद ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उनका कहना है कि, टीकमगढ़ जिले में 70% मतदाता पिछड़े वर्ग से हैं लेकिन जिले की तीनों सामान्य क्षेत्र पर एक ही वर्ग के व्यक्तियों को उम्मीदवार बनाया गया है। ये तीनों पिछले चुनाव भी हारे हैं।

अजय सिंह यादव ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। उन्होंने लिखा है कि, मध्यप्रदेश में आपके नेतृत्व में सदैव विश्वास दिलाया गया कि इस बार उम्मीदवार चयन में पिछड़े वर्गों को उनका हक और अधिकार दिया जाएगा टीकमगढ़ जिले में पिछड़े वर्ग के 70% से ज्यादा मतदाता है परन्तु आज टीकमगढ़ जिले के तीनों सामान्य क्षेत्रों पर एक ही वर्ग के व्यक्तियों को उम्मीदवार बनाया गया जिनकी केवल दो प्रतिशत से भी कम संख्या है और तीनों ही पिछला चुनाव भी हारे हुए हैं।

इसके आगे उन्होंने लिखा कि, यह पूरी तरह अन्यायपूर्ण निर्णय है और मैं इस अन्याय का साथ नहीं दे सकता, मैं एवं मेरे साथ खरगापुर के आमजन एवं पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता लगातार अपना सर्वस्व लगाकर खरगापुर विधानसभा क्षेत्र में कार्य कर रहे थे। क्या यही हमारा दोष कि हम पिछड़े वर्ग है हमारी कोई सुनवाई नहीं है पार्टी में अन्याय ही हमारे हिस्से में है। मेरे दादाजी स्वर्गीय ठाकुरदास यादव पूर्व विधायक ने अपना पूरा जीवन कांग्रेस पार्टी के लिए समर्पित किया आज जिस तरह का अन्याय किया गया बहुत दुखी मन से मैं मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष एवं टीकमगढ़ जिले की खरगापुर विधानसभा के पलेरा ब्लॉक से पीसीसी डेलीगेट के पद से इस्तीफा देता हूँ।

अजय सिंह यादव का इस्तीफा
अजय सिंह यादव का इस्तीफाRE-Bhopal

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com