सीएम शिवराज ने कमलनाथ पर निशाना साधा
सीएम शिवराज ने कमलनाथ पर निशाना साधाRaj Express

कांग्रेस दुष्प्रचार करेगी पर हमें अपने काम सोशल मीडिया पर बताना है: सीएम शिवराज सिंह

भोपाल मध्यप्रदेश। सीएम शिवराज ने कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा 15 महीने की सरकार में कमलनाथ ने तो एक धेला भी नहीं दिया। वल्लभ भवन को करप्शन का अड्डा बना दिया था।

भोपाल मध्यप्रदेश। कांग्रेस हमारे खिलाफ दुष्प्रचार करेगी, लेकिन हमें हमारी सरकार ने किसानों, महिलाओं, युवाओं सहित हर वर्ग के लिए जो काम किए हैं, उन्हें सीना ठोंककर सोशल मीडिया पर प्रचारित करना है। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भारतीय जनता पार्टी के सोशल मीडिया एवं आईटी विभाग की प्रदेश स्तरीय बैठक में कार्यकर्ताओं से कही है।

मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना, लाडली लक्ष्मी, लाडली बहना योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि, 15 महीने की सरकार में कमलनाथ ने तो एक धेला भी नहीं दिया। वल्लभ भवन को करप्शन का अड्डा बना दिया था। कलेक्टर एवं एसपी की पोस्टिंग पैसे लेकर होती थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का वचनपत्र झूठ का पुलिंदा है, झूठे लोग हमें क्या जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि 18 साल में मध्यप्रदेश कितना बदला है, मध्यप्रदेश में सड़क, बिजली, पानी, इंफास्ट्रेक्चर के जो काम हुए हैं, उनको सोशल मीडिया के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाने का काम आप सभी कार्यकर्ताओं का है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यह एक ऐसा माध्यम है जिसके द्वारा दुष्प्रचार भी बहुत जल्दी नीचे तक पहुंचता है। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने कहा था बेरोजगारी भत्ता देंगे। सत्ता में आये तो एक सरकारी नौकरी भी नहीं निकाली और हम एक लाख भर्ती करने जा रहे हैं। प्रदेश सरकार द्वारा हर महीने रोजगार दिवस आयोजित किया जाता है, जिसमें ढाई से 3 लाख लोगों को स्वरोजगार के माध्यम से रोजगार दिया जा रहा है। अपनी बात जनता तक पहुंचाने का सोशल मीडिया एक सशक्त माध्यम है। हमारे वीर योद्धा अब यह लड़ाई सोशल मीडिया पर ही लड़ रहे हैं। सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहां आम आदमी भी अपनी बात ठोंककर कहता है।

युवाओं को मिले सोशल मीडिया एवं आईटी में अवसर : मुरलीधर राव

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रभारी श्री मुरलीधर राव ने कहा कि सोशल मीडिया और आईटी विभाग में उन लोगों की संख्या अधिक होना चाहिए, जिनकी आयु 25 से 35 के बीच हो। राव ने सोशल मीडिया एवं आईटी में युवा एवं महिलाओं की संख्या को बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होंने बूथ डिजीटलीकरण के काम के लिए प्रदेश के पार्टी कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि 80 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं को हमने प्रशिक्षित किया है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्मों पर हमें अपनी बढ़त बनाए रखना है।

कार्यकर्ता कांग्रेस के भ्रष्टाचार को सोशल मीडिया पर उजागर करेंः वीडी शर्मा

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सोशल मीडिया और आईटी के कार्यकर्ता उत्साह एवं उमंग से भरे हैं और वे निश्चित तौर पर 2023 और 2024 में इतिहास बनाने का काम करेंगे। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में जो काम हो रहा है, उसे जन-जन तक पहुंचाने का काम करेंगे। उन्होंने कांग्रेस नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इन्हीं के कैबिनेट मंत्री उमंग सिंगार ने दिग्विजय सिंह पर सबसे बड़ा रेत माफिया, भू माफिया एवं शराब माफिया होने का आरोप लगाया था।

कांग्रेस ने 15 महीने की सरकार में गरीबों के कल्याण की सारी योजनाओं को बंद कर दिया था। उस समय वरिष्ठ मंत्री गोविन्द सिंह ने कहा था कि भ्रष्टाचार इतना बढ गया है कि टीआई रेट तय कर रहा है और उसका पैसा उपर तक जाता है। शर्मा ने इस दौरान हुई आयकर विभाग की रेड का जिक्र करते हुए कहा कि यह रेड किसके यहां पड़ी थी, यह प्रदेश की जनता जानना चाहती है। कांग्रेस ने किसानों, युवाओं एवं स्वसहायता समूह की बहनों से झूठ बोला था, लेकिन सरकार बनने पर कोई वादा पूरा नहीं किया।

रियल को रील के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाएं: हितानंद

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानंद जी ने कहा कि यहां कार्य क्रियान्वयन का है और समय-समय पर काम बदलता रहता है। आज इस बदलाव के दौर में सोशल मीडिया एवं आईटी की महत्वपूर्ण भूमिका है। सोशल मीडिया पर रील के माध्यम से रियल को जन-जन तक पहुंचाया जा सकता है। नवमतदाता जिन्होंने 2003 के पूर्व का मध्यप्रदेश नहीं देखा है और 2003 के बाद भाजपा सरकार गांवों, सड़कों, बिजली आदि का जो विकास किया है, उसे सोशल मीडिया के माध्यम से नीचे तक पहुंचायें। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने जा रहे हैं, उसके द्वारा किये गये कार्यों को भी जन-जन तक पहुंचायें।

नवमतदाता को 2003 के पहले की स्थिति बतानी होगी : अमित मालवीय

बैठक को संबोधित करते हुए सोशल मीडिया एवं आईटी विभाग के राष्ट्रीय संयोजक एवं पश्चिम बंगाल के सह प्रभारी अमित मालवीय ने कहा कि पहली बार वोट देने वाले मतदाताओं को दिग्विजय सरकार की कोई जानकारी नहीं होगी। उस सरकार की कारगुजारियों को नव मतदाताओं के सामने उजागर करना सोशल मीडिया, आईटी विभाग के कार्यकर्ताओं का काम है। कांग्रेस भ्रम फैलाने का काम करेगी, लेकिन उसके भ्रम को सोशल मीडिया के माध्यम से जनता के सामने उजागर करना आप सभी का काम है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com