मिर्ची और धनिया 200-300 के भाव बिके
मिर्ची और धनिया 200-300 के भाव बिकेRE-Bhopal

मिर्ची और धनिया ने टमाटर को किया पीछे, बाज़ार में 200-300 के भाव बिके

MP Vegetable Prices Hike: बारिश और आपूर्ति में कमी के कारण बाज़ार में लगभग सभी सब्ज़ियों के दाम बढे हुए हैं। अगर भारी बारिश का दौर जारी रहेगा तो संभावना है की सब्ज़ियों के दाम और बढ़ें।

MP Vegetable Prices Hike: बाजार में सब्ज़ियों के भाव इन दिनों बढे हुए हैं। टमाटर के दाम पहले ही आसमान छू रहे थे अब मिर्ची और धनिया भी कतार में लग गए हैं। सब्ज़ी मंडी में टमाटर 160 रुपए किलो तक बिका। मिर्ची का भाव 200 रुपए किलो। बढे हुए भाव की इस रेस में धनिया, टमाटर और मिर्ची से भी आगे निकल गयी। बाजार में धनिया का भाव 300 रुपए किलो तक पहुँच गया। बाजार में अदरक का भाव भी 240 रुपए किलो रहा। बारिश और आपूर्ति (supply) में कमी के कारण बाज़ार में लगभग सभी सब्ज़ियों के दाम बढे हुए हैं।

कद्दू, अरबी को छोड़ कर हर सब्ज़ी हुई गरीब की थाली से बाहर:

बाज़ार में लगभग सभी सब्ज़ियों के दाम बढे हुए है। 2 सब्ज़ियां ऐसी हैं जिनके दाम अभी बाजार में 60 रुपए प्रति किलो से कम है। कद्दू और अरबी को छोड़ कर बाज़ार में गोभी, लौकी, भिन्डी, अदरक सभी के भाव में बढ़ोत्तरी हुई है।

क्यों बढ़ रहे हैं दाम :

प्रदेश में बारिश से टमाटर की फसल प्रभावित हुई थी जिसके चलते इसके दाम बढे हुए हैं। वहीं बाकी सब्ज़ियों की बात करें तो इनकी आपूर्ति (supply) में कमी के कारण बाजार में दाम बढे हैं। बाजार में इस बार लगभग सभी सब्ज़ियों की सप्लाई कम हुई है। पुरानी पैदावार की खपत लगभग हो चुकी है। जिन व्यापारियों ने सब्ज़ियां स्टॉक कर रखी थीं, वे बाजार में अब ज्यादा कीमत पर सब्ज़ियां बेच रहें हैं।

आगे भी बढ़ सकते हैं सब्ज़ियों के दाम:

प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के कारण सब्ज़ियों कि पैदावार प्रभावित हुई है। अगर भारी बारिश का दौर जारी रहेगा तो संभावना है की सब्ज़ियों के दाम और बढ़ें। भारी बारिश के चलते किसानों के खेतों में पानी भर जाता है जिससे सब्ज़ियां खराब हो जाती हैं। सप्लाई में कमी के चलते इनके दाम बढ़ सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com