Rewa Eco Park
Rewa Eco ParkRE-Bhopal

रीवा में ईको पार्क का उद्घाटन, सैलानियों को मिलेगी स्काई साइक्लिंग, रोप कोर्स रॉक क्लाइम्बिंग जैसी कई सुविधा

Rewa Eco Park: विधानसभा स्पीकर गिरीश गौतम और जनसम्पर्क मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने किया किया। उनके साथ इस अवसर कई और नेता भी मौजूद थे।

भोपाल, मध्यप्रदेश। सोमवार को रीवा मे ईको पार्क का उद्घाटन मध्यप्रदेश के विधानसभा स्पीकर गिरीश गौतम और जनसम्पर्क मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने किया किया। उनके साथ इस अवसर कई और नेता भी मौजूद थे। 25 करोड़ की लागत से इस एक पार्क का निर्माण किया गया है। इस पार्क में सैलानियों को स्काई साइक्लिंग, रोप कोर्स रॉक क्लाइम्बिंग जैसी अनेक सुविधाओं का लाभ मिलेगा।

इसी के साथ अब मध्यप्रदेश मे पर्यटन के लिए एक और स्थान शामिल किया गया है। बढ़ते पर्यटकों को देखते हुए रीवा मे ईको पार्क का निर्माण किया गया है। इसका निर्माण वीहर नदी के तट पर किया गया है। बीहर नदी मे पहले से ही झरना मौजूद है, जो हर उम्र के सैलानियों को आकर्षित करता है। इस पार्क को रविवार से ही जनता के लिए खोल दिया गया है।

RE-Bhopal

मिलेगी ये सुविधाएं :

इको पार्क मे चारों तरफ से बहती बीहर नदी की सौन्दर्यता के साथ ही यहां कैफेटेरिया, ट्री हॉउस, बच्चों के खेलने कूदने का बदोबस्त के साथ ही कई एडवेंचर स्पोर्ट्स जैसे ज़िप लाइन, स्काई साइक्लिंग, रोप कोर्स रॉक क्लाइम्बिंग, कमाण्डो क्रॉसिंग, बर्मा ब्रिाज, रोप कोर्स, छोटे बच्चों के लिये अत्याधुनिक झूले की सुविधा मिलेगी।

25 करोड़ रुपए के बजट से तैयार हुआ है ईको पार्क:

यह पार्क बीहर नदी के टापू पर 5.20 हेक्टेयर जमीन पर बनाया गया है। इसके साथ ही बगल मे बीहर रिवर फ्रंट का काम भी जोरों से चल रहा है। ईको पार्क डेवलपमेंट से 8 साल पहले यानी 2014 में मध्यप्रदेश सरकार से स्वीकृति मिली थी। स्वीकृति मिल जाने और DPR तैयार के बाद काम शुरू कर दिया गया था। जो पूरी तरह बनकर तैयार हो गया है।

RE-Bhopal

शानदार विश्व-स्तरीय कैफे, मल्टी क्यूजिन रेस्टोरेंट भी बनाए गए है। इसके साथ ही विंध्य और मध्यप्रदेश के हर क्षेत्रों के प्रसिद्ध स्थानीय लजीज व्यंजनों की सुबिधा उपलब्ध रहेगी। ईको पार्क रीवा के साथ-साथ प्रदेश एवं देश मे पहचान दिलाएगा। पर्यटन को बढ़ावा मिलने के साथ ही रोजगार के अवसर को भी बढ़ेगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com