ED Raids: जबलपुर में पूर्व बिशप के घर ED ने मारा छापा, कार्रवाई जारी

ED Raids: प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने बुधवार को जबलपुर में पूर्व बिशप पीसी सिंह के घर और आफिस पर छापामार कार्रवाई की।
जबलपुर में पूर्व बिशप के घर ED ने मारा छापा
जबलपुर में पूर्व बिशप के घर ED ने मारा छापाPriyanka Yadav - RE

मध्य प्रदेश। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने अब मध्य प्रदेश में भी धाबा बोल दिया हैं। जबलपुर से मिली जानकारी के अनुसार आज बुधवार को जबलपुर में पूर्व बिशप पीसी सिंह के घर और आफिस पर ED की टीम कार्रवाई करने पहुंची हैं। इसके अलावा ईडी की एक दूसरी टीम ने जबलपुर में ही सिंह के राजदार सुरेश जैकब के घर पर भी छापामार कार्रवाई की जा रहीं हैं।बता दें, ईडी के अफसर बिशप सिंह के घर और दफ्तर से उनके द्वारा देश के अलग- अलग शहरों में चर्च की जमीनों की बिक्री और विदेशी फंडिंग से जुड़े दस्तावेज तलाश रही है।

पहुंची आठ अफसरों की टीम

जबलपुर के नेपियर टाउन स्थित पीसी सिंह के बंगले पर आज ED के आठ अफसरों की टीम पहुंची हैं। बताया जा रहा हैं कि, जिस समय ईडी की टीम कार्रवाई करने पहुंची थी उस समय पूर्व बिशप अपने घर में ही मौजूद थे। इसके बाद ED की टीम ने सिंह से पूछताछ और घर की अलमारियों सहित अन्य जगहों पर रखे जमीन खरीदी - बिक्री, विदेशी फंडिंग से जुड़े दस्तावेज की सर्चिंग शुरू कर दी।

जबलपुर के रहने वाले द बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च नॉर्थ इंडिया के चेयरमैन पीसी सिंह को EOW ने नागपुर से गिरफ्तार किया था। पीसी सिंह और उनके करीबियों पर निम्न आरोप लगे थे जिसके चलते EOW ने कार्यवाही की थी।

1. मिशनरी की जमीनें खुर्द-बुर्द करने।

2. बिल्डर्स को मिशनरी जमीन बेचने

3. धर्मांतरण में राशि का दुरुपयोग करने के आरोप लगे थे।

ईओडब्ल्यू(EOW) ने उसके घर पर 8 सितंबर की सुबह छापा मारा था। जिसमें एक करोड़ 65 लाख रुपए नगद, 8000 से ज्यादा विदेशी करेंसी, लगभग 80 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर, साथ ही कई धार्मिक संस्थाओं के नाम पर 2 करोड़ 70 लाख रुपए ट्रांसफर करने की जानकारी और 174 बैंक खाते मिले थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com