भारत निर्वाचन आयोग
भारत निर्वाचन आयोगRE-Bhopal

आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों जायजा लेने भारत निर्वाचन आयोग की टीम आएगी भोपाल

Election Commission of India Team In Bhopal: नेताओं के साथ मीटींग के अगले दिन यानि मंगलवार को चुनाव आयोग सभी जिलों के कलेक्टर, एसपी और जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक करेगा।

हाइलाइट्स :

  • चुनाव आयोग अचार संहिता और चुनाव प्रक्रिया पर राजनीतिक दलों के साथ चर्चा करेगा।

  • कलेक्टर मतदान सम्बन्धी तैयारियों और चुनाव व्यवस्था पर प्रेजेंटशन देंगे।

  • बुधवार को आयोग की टीम मुख्य सचिव के साथ बैठक करेगी।

भोपाल, मध्यप्रदेश। नवम्बर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए भारत निर्वाचन आयोग की टीम रविवार को भोपाल आएगी। प्रदेश में चुनाव आयोग की टीम नेताओं, कलेक्टर और प्रदेश के सभी एसपी के साथ बैठकर करेगी। यह बैठकें सोमवार से शुरू होगी। नेताओं के साथ होने वाली बैठक में चुनाव आयोग आचार संहिता और चुनाव प्रक्रिया पर राजनीतिक दलों के साथ चर्चा भी करेगा।

नवम्बर में होने वाले चुनाव के चलते भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) की टीम सोमवार को प्रदेश के नेताओं के साथ चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा करेंगे। यह बैठक सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक चलेगी। इस बैठक में प्रदेश के विभिन्न राजनीतिक दलों को चुनाव प्रक्रिया जिसमें अचार संहिता प्रमुख है, के बारे में बताया जायेगा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारियों और नोडल अधियकारियों के साथ निर्वाचन आयोग चुनाव की तैयारियों पर प्रेजेंटेशन देखेगा। इस दिन मतदाता जागरूकता गीत भी लॉन्च किया जाएगा।

नेताओं के साथ मीटींग के अगले दिन यानि मंगलवार को चुनाव आयोग सभी जिलों के कलेक्टर, एसपी और जिला निर्वाचन अधियकारियों के साथ बैठक करेगा। जिलों के कलेक्टर मतदान सम्बन्धी तैयारियों और चुनाव व्यवस्था पर प्रेजेंटशन देंगे। बुधवार (6 सितम्बर) को आयोग की टीम मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस और डीजीपी सुधीर सक्सेना के साथ बैठक करेगी और जारी किये गए निर्देशों पर रिपोर्ट लेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com