Govind Singh Letter To Election Commission
Govind Singh Letter To Election CommissionRE-Bhopal

गोविन्द सिंह ने लिखा चुनाव आयोग को पत्र, निष्पक्ष चुनाव के लिए नई घोषणा पर रोक लगाने की कर दी मांग

Govind Singh Letter To Election Commission: नेता प्रतिपक्ष ने चुनाव आयोग से अनुरोध किया कि, प्रदेश सरकार को निर्देशित करें ताकि निष्पक्ष एवं पूर्ण पारदर्शिता से चुनाव प्रक्रिया संपन्न हो।

हाइलाइट्स :

  • नेता प्रतिपक्ष ने कहा, नई घोषणा प्रलोभन देने जैसा।

  • गोविन्द सिंह ने घोषणाओं को बताया आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन।

  • निष्पक्ष चुनाव कराए जाने का भी किया निवेदन।

  • नवम्बर में होने है विधानसभा चुनाव।

  • भाजपा द्वारा जारी कर दी गई है 39 उम्मीदवारों की सूची।

  • कांग्रेस ने अब तक नहीं जारी की है कोई सूची।

भोपाल, मध्यप्रदेश। नेता प्रतिपक्ष गोविन्द सिंह ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कहा है कि, भाजपा द्वारा आगामी चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम की सूची जारी कर दी गई है ऐसे में किसी भी प्रकार की घोषणा मतदाताओं को प्रलोभन दिए जाने जैसा होगा। नेता प्रतिपक्ष गोविन्द सिंह ने इसे भाजपा द्वारा अचार संहिता का उलंघन बताया है। इसी के साथ गोविन्द सिंह ने आयोग से निष्पक्ष चुनाव कराए जाने का निवेदन भी किया है।

नेता प्रतिपक्ष ने चुनाव आयोग को पत्र लिख कहा है कि, 'मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव माह नवम्बर 2023 में होना संभावित है । भाजपा द्वारा 39 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर चुनाव की तैयारी प्रारंभ कर दी है। इस समय किसी भी प्रकार की घोषणा की जाना सीधे-सीधे मतदाताओं को प्रलोभन दिए जाने की श्रेणी में आएगा जो कि चुनाव आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है।

नेता प्रतिपक्ष ने चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि, 'किसी भी प्रकार की नवीन घोषणा नहीं किए जाने के संबंध में प्रदेश सरकार को निर्देशित करें ताकि निष्पक्ष एवं पूर्ण पारदर्शिता से चुनाव प्रक्रिया संपन्न हो सके।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com