Gurjar Jail Bharo Movement Gwalior
Gurjar Jail Bharo Movement GwaliorRE-Bhopal

गुर्जर जेल भरो आंदोलन ग्वालियर: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद सहित 50 लोग मुरैना से गिरफ्तार

Gurjar Jail Bharo Movement Gwalior: आंदोलन की जानकारी मिलने के बाद पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर था। जानकारी के अनुसार ग्वालियर शहर में तीन हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे।

हाइलाइट्स :

  • चंद्रशेखर आजाद को ग्वालियर पहुंचने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया।

  • आंदोलन की जानकारी मिलने के बाद पुलिस प्रशसान अलर्ट मोड पर था।

  • 25 सितम्बर को गुर्जर समाज के लोगों ने ग्वालियर में किया था प्रदर्शन।

भोपाल। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद सहित 50 लोगों को मुरैना से गिरफ्तार किया गया है। मध्यप्रदेश में गुर्जर समाज ने जेल भरो आंदोलन की चेतवानी दी थी। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद भी गुरुवार को इस जेल भरो आंदोलन में शामिल होने वाले थे। आंदोलन की जानकारी मिलने के बाद पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर था। जानकारी के अनुसार ग्वालियर शहर में तीन हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। चंद्रशेखर आजाद को ग्वालियर पहुंचने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया।

दरअसल, 25 सितम्बर को गुर्जर समाज के लोगों ने ग्वालियर में प्रदर्शन किया था। गुर्जर समाज मिहिर भोज की प्रतिमा के आसपास से कवर हटाने सहित पांच मांगों को लेकर प्रदर्शन करने सड़क पर उतरा था। इस प्रदर्शन के दौरान भीड़ ग्वालियर कलेक्ट्रेट का गेट तोड़कर अंदर भी घुस गई थी। पुलिस द्वारा भीड़ को खदेड़ने पर प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों ने पथराव भी किया। इस प्रदर्शन में पुलिस के वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इसके बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए कई लोगों पर एफआईआर भी दर्ज की थी।

पुलिस के पास नहीं थी आंदोलन की सूचना:

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद उर्फ़ रावण सहित गुर्जर समाज के अलग-अलग संगठनों एवं ओबीसी महासभा के लोग गुरुवार को ग्वालियर में एकत्रित होकर जेल भरो आंदोलन करने वाले थे। ग्वालियर पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल ने बताया कि, इस प्रकार के कोई आंदोलन की सूचना हमारे पास नहीं थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com