Gwalior UNESCO City of Music:सुर सम्राट तानसेन की जन्मस्थली ग्वालियर को मिला यूनेस्को सिटी ऑफ म्यूजिक का दर्जा

Gwalior UNESCO City of Music : ग्वालियर को City of Music का दर्जा मिलने पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, यह मध्यप्रदेश के लिए आनंद एवं गौरव का अवसर है।
Gwalior UNESCO City of Music
Gwalior UNESCO City of MusicRE-Bhopal

हाइलाइट्स :

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी दी बधाई।

  • तानसेन की जन्मस्थली है ग्वालियर।

  • मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर मिला शुभ समाचार।

मध्यप्रदेश। यूनेस्को द्वारा सुर सम्राट तानसेन की नगरी ग्वालियर को सिटी ऑफ म्यूज़िक का दर्जा दिया गया है। यह शुभ समाचार मध्यप्रदेश के 68 वें स्थापना दिवस पर प्राप्त हुआ है। सिटी ऑफ म्यूज़िक का दर्जा मिलने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी शुभकामनाएं दी हैं। ग्वलियर को City of Music का दर्जा मिलना सभी प्रदेश वासियों समेत देश के लिए गौरव का विषय है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दी बधाई :

ग्वलियर को City of Music का दर्जा मिलने पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, मध्यप्रदेश के लिए आनंद एवं गौरव का अवसर...UNESCO ने हमारे संगीत सम्राट तानसेन की जन्मस्थली ग्वालियर को “City of Music” की मान्यता दी है। ग्वालियर तथा प्रदेश को मिला यह सम्मान हमारी सांस्कृतिक विरासत एवं प्राचीन कला जगत का सम्मान है। मध्यप्रदेश की समस्त जनता को हृदय से शुभकामनाएं।

केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, मध्य प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर प्रदेश खासकर ग्वालियर-वासियों के लिए एक गौरव भरा ऐतिहासिक पल! UNESCO द्वारा ग्वालियर को “सिटी ऑफ़ म्यूजिक” की मान्यता दी गई।यह उपलब्धि साथ मिलकर किये गए हमारे अथक प्रयासों का परिणाम है। ग्वालियर की यह उपलब्धि विश्व पटल पर मध्यप्रदेश की एक नई पहचान स्थापित करेगी और विकास व रोज़गार के नये द्वार खोलेगी। सभी प्रदेश वासियों को इस ऐतिहासिक उपलब्धि की अनंत बधाई तथा स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com