मध्यप्रदेश की जनता के नाम आई प्रधानमंत्री की चिट्ठी
मध्यप्रदेश की जनता के नाम आई प्रधानमंत्री की चिट्ठीSyed Dabeer Hussain - RE

मध्यप्रदेश की जनता के नाम आई प्रधानमंत्री Narendra Modi की चिट्ठी- आइए पढ़े "मोदी जी के मन के भाव"

PM Modi letter to the People of Madhya Pradesh: विश्व के सबसे लोकप्रिय राजनेता प्रधानमंत्री ने मध्यप्रदेश के नागरिकों के लिए स्नेहभरी चिट्ठी लिखी है...

हाइलाइट्स :

  • एमपी के मन में मोदी बसे हैं और मोदी के मन में एमपी

  • प्रधानमंत्री ने प्रदेश के नागरिकों के लिए स्नेहभरी चिट्ठी लिखी है

  • प्रदेशवासियों के लिए मोदी जी के मन के भाव, आप भी पढ़िए...

PM Modi letter to the People of Madhya Pradesh: विश्व के सबसे लोकप्रिय राजनेता प्रधानमंत्री ने मध्यप्रदेश के नागरिकों के लिए स्नेहभरी चिट्ठी लिखी है। प्रदेशवासियों के नाम आदरणीय प्रधानमंत्री की चिट्ठी यह दर्शाता है कि “एमपी के मन में मोदी बसे हैं और मोदी के मन में एमपी” हैं। ये बात आज भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पत्रकार वार्ता में कही है।

मध्य प्रदेश वासियों के लिए "मोदी जी के मन के भाव", आप भी पढ़िए...

PM मोदी की चिट्ठी आई है
PM मोदी की चिट्ठी आई हैSocial Media

प्रधानमंत्री द्वारा मध्यप्रदेश की जनता के नाम लिखे गए स्नेहिल पत्र को मुख्यमंत्री एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने जारी किया। इस पत्र लिखा है कि मेरे प्यारे मध्य प्रदेश वासियों, मैं जब भी मध्य प्रदेश आता हूँ, आपके मन में मेरे प्रति इतना प्रेम और स्नेह देखकर मुझे अपार ऊर्जा मिलती है। आज मध्य प्रदेश विकास की राह पर जिस गति से आगे बढ़ रहा है वह हमारे लिए अत्यंत हर्ष की बात है। पिछले 20 वर्षों में मध्य प्रदेश बीमारू राज्य के अपने अतीत से निकल कर सशक्त, समृद्ध और स्वावलंबी बना है। कौन भूल सकता है 2003 से पहले के मध्य प्रदेश को, जहाँ बिजली, पानी, सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं का अभाव था।

पिछले 20 वर्ष से जो भरोसा आपने हम पर दिखाया है उसके चलते मध्य प्रदेश देश की टॉप 10 अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो चुका है। इन 20 वर्षों में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा सरकार की अथक मेहनत के परिणाम स्वरूप आज मध्यप्रदेश में हुए 5 लाख किमी से अधिक सड़कों के निर्माण, 16 प्रतिशत से अधिक आर्थिक विकास दर 65 लाख से अधिक घरों में नल से जल, 28 हजार मेगावाट ऊर्जा उत्पादन को देख कर मुझे गर्व की अनुभूति हो रही है। ये 20 वर्ष न सिर्फ मध्य प्रदेश के विकास के रहे हैं बल्कि ये आपके हम पर विश्वास के भी रहे हैं। आज मध्य प्रदेश का विकास मॉडल पूरे देश के लिए गरीब कल्याण, महिला उत्थान एवं समग्र प्रोत्साहन का मॉडल बन गया है।

भाजपा सरकार ने अपने गरीब कल्याण के संकल्प की सिद्धि के लिए मध्य प्रदेश के हर वंचित के लिए अनगिनत योजनाएं चलाई हैं, जिनके चलते आज मध्य प्रदेश में 1.36 करोड़ से अधिक लोग गरीबी रेखा से बाहर आएं हैं। महिला कल्याण के प्रति समर्पण भाव रखते हुए हमने लाड़ली बहनों और लाड़ली लक्ष्मियों की उन्नति के लिए निरंतर काम किया है। आज मध्य प्रदेश के किसानों, दलितों, आदिवासियों एवं युवाओं का वर्तमान विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के चलते बेहतर हुआ है और उनके सामने एक उन्नत भविष्य राह देख रहा है।

वर्ष 2014 से पहले, केंद्र की कांग्रेस सरकार के सौतेले व्यवहार के कारण, मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार को जनकल्याण एवं प्रदेश के विकास में अनेक कठिनाइयां आती थी। आज पूरा देश साक्षी है कि 2014 के बाद केंद्र में भाजपा सरकार बनने के बाद मध्य प्रदेश के भीतर एक नयी क्षमता का विस्तार हुआ और हमने मिलकर जहाँ मध्य प्रदेश को एक उज्ज्वल भविष्य दिया है वहीं अपने गौरवशाली इतिहास को भी सहेजा है। यह आपके और डबल इंजन सरकार के अथक प्रयासों का ही परिणाम है कि मध्य प्रदेश भारत के टॉप 3 अर्थव्यवस्था वाले राज्यों में शामिल होने की राह पर तेजी से बढ़ रहा है।

मेरा सदा से मध्य प्रदेश के साथ एक विशेष जुड़ाव रहा है जिसके चलते आपने 2014 एवं 2019 के लोकसभा चुनाव में मुझे असीम स्नेह देते हुए भाजपा को अभूतपूर्व विजय दिलाई थी, मुझे पूरा विश्वास है कि उसी तरह आने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी आप मुझ तक अपना सीधा समर्थन पहुंचाएंगे एवं भाजपा पर अपने अटूट विश्वास के चलते फिर इस बार डबल इंजन की सरकार बनाएँगे।

बता दें, आज भोपाल में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की पत्रकार वार्ता हुई, इस दौरान वीडी शर्मा ने बताया कि, प्रदेश की जनता के नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की चिट्ठी आई है देशभर के अन्नदाताओं के हित में इस ऐतिहासिक निर्णय के लिए प्रधानमंत्री का हार्दिक अभिनंदन एवं देशभर के किसान भाई-बहनों को हार्दिक बधाई। प्रदेश की जनता के नाम प्रधानमंत्री के पत्र को हम मध्य प्रदेश के प्रत्येक बूथ पर जन- जन तक पहुँचाएंगे। प्रधानमंत्री जी का प्रदेश की जनता के नाम लिखा पत्र यह भी परिभाषित करता है कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी का जनता के प्रति कितना अधिक स्नेह है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com