मंदसौर में CM ने विकास कार्यों की दी सौगातें
मंदसौर में CM ने विकास कार्यों की दी सौगातेंPriyanka Yadav-RE

मंदसौर में आयोजित 'मुख्यमंत्री लाड़ली बहना सम्मेलन'- CM ने विकास कार्यों की दी सौगातें

मंदसौर, मध्यप्रदेश: सीएम ने मंदसौर में 2374 करोड़ लागत की 'कयामपुर-सीतामऊ दाबयुक्त सूक्ष्म-वृहद सिंचाई परियोजना' का विधि विधान से पूजा अर्चना कर भूमिपूजन किया।

मंदसौर, मध्यप्रदेश। आज मंदसौर में आयोजित 'मुख्यमंत्री लाड़ली बहना सम्मेलन' में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कई विकास कार्यों की सौगातें है। सीएम ने जवानपुरा, जिला मंदसौर में 2374 करोड़ लागत की 'कयामपुर-सीतामऊ दाबयुक्त सूक्ष्म-वृहद सिंचाई परियोजना' का विधि विधान से पूजा अर्चना कर भूमिपूजन किया, इस सिंचाई परियोजना से क्षेत्र के 252 ग्रामों की 1 लाख 12 हजार हेक्टेयर भूमि सिंचित हो सकेगी।

मंदसौर में 'मुख्यमंत्री लाड़ली बहना सम्मेलन'

'मुख्यमंत्री लाड़ली बहना सम्मेलन' में CM शिवराज का संबोधन :

CM शिवराज ने कार्यक्रम को संबोधित कर अपने संबाेधन में कहा- खेत मुस्कुराते हैं, जब पानी मिलता है। मध्यप्रदेश में राजा, नवाब, अंग्रेज, कांग्रेस, सब का दौर आया; लेकिन सिंचित भूमि सिर्फ़ 7.50लाख हेक्टेयर रही। फिर दौर बदला, आज 45 लाख हेक्टेयर से अधिक सिंचित भूमि है। 2025 तक सिंचित भूमि 65 लाख हेक्टेयर हो जायेगी। आज हमारे खेत मुस्कुरा रहें हैं और मुस्कुराहट किसान भाइयों के चेहरे पर भी है।

सीएम ने कही ये बातें :

  • हमने चुनाव में बहन-बेटियों के लिए 50% सीटें आरक्षित कर दीं, अब बेटियां चुनाव जीतकर गांवों और शहरों की सरकार चला रही हैं। बहन बेटियों के नाम पर संपत्ति खरीदने पर रजिस्ट्री शुल्क 1% करके हमने महिलाओं को भी संपत्ति का मालिक बनवा दिया।

  • बहनों को हर माह 1 हजार रुपये मिलने से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा, बहनों के हाथ में पैसा होगा तो परिवार की आर्थिक स्थिती सुधरेगी, बच्चों को सही पोषण मिल सकेगा। 'लाड़ली बहना योजना' से बहनों की जिंदगी बदल जाएगी।

  • असली योजना से परेशान से होकर कुछ लोग नकली योजना बना रहे हैं, ये वो लोग हैं जो कपट करते हैं। कांग्रेस ने 50-60 साल देश पर राज किया लेकिन उन्हें कभी बहनें याद नहीं आयीं, कांग्रेसियों ने तो बहन-बेटियों को भी ठगने का काम किया।

  • आज हम तय कर रहे हैं कि मेडिकल कॉलेजों में 5% सीटें सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए आरक्षित की जाएंगी ताकि गरीब के बच्चे भी डॉक्टर बन सकें। भारतीय जनता पार्टी की सरकार आपकी जिंदगी बदलने के लिए है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com