"मां शारदा लोक" बनाया जाएगा: सीएम
"मां शारदा लोक" बनाया जाएगा: सीएमSocial Media

मैं आज मां शारदा के चरणों में प्रणाम करके कहता हूं कि "मां शारदा लोक" भी बनाया जाएगा: सीएम

MP News: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने सतना में आयोजित "किसान सम्मेलन" में अन्नदाताओं के खातों में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के 30 लाख किसान आवेदनों की दावा राशि 1058 करोड़ का अंतरण किया।

हाइलाइट्स :

  • सीएम ने सतना में कई विकासकार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास कर क्षेत्रवासियों को विकास की दी सौगातें

  • सतना में सीएम बोले- भगवान व्यंकटेश लोक की मूर्तियों का लोकार्पण किया

  • साथ ही सीएम शिवराज ने घोषणा करते हुए कहा- "मां शारदा लोक" भी बनाया जाएगा

CM Farmer Welfare Scheme: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने सतना में आयोजित राज्य स्तरीय किसान सम्मान सम्मेलन में 1,117 करोड़ के विकासकार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास कर क्षेत्रवासियों को विकास की विभिन्न सौगातें दीं।

सतना में "किसान सम्मेलन"

आज "किसान सम्मेलन" में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अन्नदाताओं के खातों में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के 30 लाख किसान आवेदनों की दावा राशि 1058 करोड़ का अंतरण किया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा- मध्यप्रदेश में विकास की गंगा बह रही है। सुबह से लेकर देर रात तक लोकार्पण और शिलान्यास किए जा रहे हैं, आज सतना में भगवान व्यंकटेश लोक की मूर्तियों का लोकार्पण किया है, मैं आज मां शारदा के चरणों में प्रणाम करके कहता हूं कि "मां शारदा लोक" भी बनाया जाएगा। सतना में आज हम 959 करोड़ 73 लाख रुपये के 40 कामों का भूमिपूजन कर रहे हैं। कामदगिरि की परिक्रमा का पथ और अद्भुत वनवासी रामलोक हम बनायेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा- मुख्यमंत्री ने कहा कि, जहां चाह होती है, वहां राह को निकलना ही पड़ता है। हमने मध्यप्रदेश में 47 लाख हेक्टेयर में सिंचाई की व्यवस्था की और जो काम चल रहा है, उससे जल्द ही 65 लाख हेक्टेयर में सिंचाई करेंगे आगे हम 100 लाख हेक्टेयर में सिंचाई की व्यवस्था करने के लिए संकल्पित हैं। कांग्रेस ने अनुदान पर ट्रांसफॉर्मर लगाने की योजना बंद कर दी थी, हमने इस योजना को पुनः प्रारंभ कर दिया है।

कांग्रेस पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री ने कहा- कांग्रेस ने किसानों को क्या दिया..? तब 100 लाख मीट्रिक टन अनाज पैदा होता था, लेकिन आज 700 लाख मीट्रिक टन अनाज पैदा हो रहा है। कांग्रेस के राज में 18 प्रतिशत ब्याज दर पर कर्जा मिलता था, लेकिन हम 0 प्रतिशत ब्याज पर कर्ज दे रहे हैं।

  • किसान भाइयों, बारिश की कमी के कारण अगर फसलों को नुकसान हुआ है, तो सर्वे करवा कर मैं नुकसान की भरपाई करूंगा।

  • भाजपा सरकार किसानों की आय को दोगुना करने के लिए संकल्पित है। साथ ही जिन बहनों-भाइयों के पास रहने की जमीन का टुकड़ा नहीं है, उनको हम फ्री में जमीन देंगे।

  • मध्‍यप्रदेश की धरती पर कोई भी गरीब रहने की जमीन के बिना नहीं रहेगा... सबको फ्री में जमीन देकर पक्‍के मकान बनाए जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com