भाजपा नेता एवं सांसद डॉ. निशिकांत दुबे
भाजपा नेता एवं सांसद डॉ. निशिकांत दुबे Social Media

शहडोल आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है, लेकिन कांग्रेस ने आदिवासियों के कल्याण के लिए काम नहीं किया: निशिकांत दुबे

MP News: भाजपा नेता एवं सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा- मध्य प्रदेश में दिग्विजय सिंह सरकार में लोग सड़क-बिजली के लिए परेशान थे, बिजली आती भी थी तो एक फेज में आती थी।

हाइलाइट्स :

  • एमपी के शहडोल जिले में भाजपा नेता एवं सांसद डॉ. निशिकांत दुबे द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन

  • प्रेस वार्ता में निशिकांत दुबे ने कहा- कांग्रेस ने आदिवासियों के कल्याण के लिए कभी काम नहीं किया

  • भाजपा सरकार ने पूरे देश में आदिवासी बाहुल्य ब्लॉक में एकलव्य विद्यालय प्रारंभ किए हैं

शहडोल, मध्यप्रदेश। आज एमपी के शहडोल जिले में भाजपा नेता एवं सांसद डॉ. निशिकांत दुबे द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया, प्रेस वार्ता के दौरान निशिकांत दुबे ने कहा कि, शहडोल आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है, लेकिन कांग्रेस ने आदिवासियों के कल्याण के लिए कभी काम नहीं किया।

भाजपा नेता एवं सांसद की शहडोल में पत्रकार वार्ता

सरकार ने पूरे देश में आदिवासी बाहुल्य ब्लॉक में एकलव्य विद्यालय प्रारंभ किए: निशिकांत दुबे

प्रेस वार्ता में भाजपा नेता एवं सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने कहा- पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी ने आदिवासियों के हितों को ध्यान में रखते हुए अलग से मंत्रालय बनाया। देश की आजादी के लिए अपना बलिदान देने वाले जनजातीय नायकों को भुला दिया गया था, लेकिन प्रधानमंत्री उन महानायकों को सम्मान देने का काम कर रहे हैं। आदिवासी क्षेत्रों में बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले इसके लिए भाजपा सरकार ने पूरे देश में आदिवासी बाहुल्य ब्लॉक में एकलव्य विद्यालय प्रारंभ किए हैं।

आगे डॉ. निशिकांत दुबे ने कहा कि, मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार ने पेसा कानून लागू करके आदिवासियों को जल, जंगल और जमीन का अधिकार दिया है। देश में बहुत बड़ी संख्या में पिछड़ा वर्ग के लोग हैं, लेकिन कांग्रेस ने कभी उन्हें संवैधानिक दर्जा नहीं दिया, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी जी ने ओबीसी वर्ग को संवैधानिक दर्जा दिया। कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा- मध्य प्रदेश में दिग्विजय सिंह सरकार में लोग सड़क-बिजली के लिए परेशान थे, बिजली आती भी थी तो एक फेज़ में आती थी।

डॉ. निशिकांत दुबे ने कहा कि, मुख्यमंत्री के नेतृत्व में कृषि के क्षेत्र में मध्य प्रदेश देश में अग्रणी है, यहां की कृषि विकास दर लगभग 19-20 प्रतिशत है, मध्य प्रदेश ने बेटियों के सुरक्षित भविष्य के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये हैं, जिन्हें अन्य राज्यों ने अपनाया है। 2014 के बाद पिछले 9 सालों में मध्य प्रदेश के विकास में अमूलचूक परिवर्तन हुए हैं। कांग्रेस के जमाने में हमें खजुराहो जाने में घंटो लग जाते थे, लेकिन आज शानदार सड़क है, पता नहीं चलता कब खजुराहो आ जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com