Election Commission Files Complaint against Priyanka Gandhi
Election Commission Files Complaint against Priyanka GandhiRE

Indore News: निर्वाचन आयोग मे प्रियंका गांधी के खिलाफ हुई शिकायत, लुभावनी घोषणाएं करने का लगा आरोप...

Election Commission Files Complaint against Priyanka Gandhi: इंदौर के एडवोकेट ने कहा, ऐसी घोषणाओं पर आचार संहिता मे बैन है, फिर भी ऐसी घोषणाएं कर आचार संहिता का उल्लंघन किया गया है।

हाइलाइट्स

  • प्रियंका पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप।

  • छात्रवृत्ति योजना के तहत की थी प्रियंका ने घोषणा।

  • इंदौर के एक एडवोकेट ने की शिकायत।

  • इलेक्शन कमीशन ने शुरू कर दी जॉच।

Election Commission Files Complaint against Priyanka Gandhi: इंदौर। मध्यप्रदेश में राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी पर निर्वाचन आयोग ने शिकायत रजिस्टर्ड कर ली है। यह शिकायत इंदौर के एक एडवोकेट के द्वारा की गई है जिसमें आचार संहिता के उल्लंघन करने की बात कही है। शिकायत मिलने पर इलेक्शन कमीशन ने शिकायत दर्ज कर जॉच शुरू कर दी है।

दरअसल, प्रियंका गांधी गुरूवार को आदिवासी वोटरों को साधने के लिए एक दिवसीय दौर पर मध्यप्रदेश के मंडला पहुंची थी। जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। प्रियंका में जनसभा के दौरान मंच से ही पढ़ो और पढ़ाओ स्कीम की घोषणा कर दी। जिसमें छात्रवृत्ति योजना के तहत आठवीं तक के बच्चों को 500 रूपए और 9वीं दसवीं को 1 हजार रूपए इसके साथ ही ग्यारहवीं और बारहवीं के छात्रों को हर महीने 1500 रूपए देने का वादा किया था।

प्रियंका की इस घोषणा पर इंदौर के एडवोकेट पंकज वाधवानी ने आपत्ति जताई और इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताया है। एडवोकेट पंकज वाधवानी का कहना है कि, ऐसी घोषणाओं पर आचार संहिता मे बैन है, फिर भी ऐसी घोषणाएं कर आचार संहिता का उल्लंघन किया गया है। उन्होने शिकायत मे कहा कि प्रियंका ने बच्चों को 1,000 -1500 रूपए देने की मंच से घोषणा की हैं। एडवोकेट की शिकायत पर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मामला पंजीवध्द कर जांच शुरु कर दी गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com