JP Nadda In BJP Jan Ashirwad Yatra
JP Nadda In BJP Jan Ashirwad YatraRE-Bhopal

Live: BJP Jan Ashirwad Yatra-2003 से पहले MP विकास से अछूता था, BJP सरकार ने विकसित राज्य बनाया- जेपी नड्डा

BJP Jan Ashirwad Yatra: 1857 की लड़ाई में शहीद हुए स्वतंत्रता सेनानी के प्रपोत्र अभय प्रताप सिंह और उनके बेटे समेत समाज सेवी सपना प्रताप सिंह ने ली भाजपा की सदयता।

हाइलाइट्स :

  • जेपी नड्डा ने साधा विपक्ष पर निशाना।

  • जेपी नड्डा ने मध्यप्रदेश को बताया नंबर 1।

  • श्री राम की तपोभूमि पर जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ।

Jan Ashirwad Yatra BJP: भोपाल, मध्यप्रदेश। 2003 से पहले मध्य प्रदेश विकास से अछूता था, लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने मध्यप्रदेश को विकसित राज्य बनाया है। मध्यप्रदेश की प्रतिव्यक्ति आय 11 हजार रूपये थी, आज प्रति व्यक्ति की आमदनी 1 लाख 40 हजार हो गई है। यह बात भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को जन आशीर्वाद यात्रा के शुभारंभ कार्यक्रम में चित्रकूट में कही। चुनाव से पहले प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी द्वारा जन आशीर्वाद यात्रा चलाई जा रहीं हैं जिसका चित्रकूट से शुभारंभ हुआ है। 18 दिन तक चलने वाली इस जन आशीर्वाद यात्रा द्वारा 230 विधानसभा सीटों को कवर किया जाएगा। ये जन आशीर्वाद यात्रा कुल 10,643 किलोमीटर का सफर तय करेगी।

जेपी नड्डा ने मध्यप्रदेश को बताया नंबर 1:

कार्यक्रम के दौरान जेपी नड्डा ने कहा, भाजपा सरकार में 5 लाख किमी शानदार सड़कों का निर्माण हुआ है। मध्यप्रदेश स्वच्छता में देश में नंबर 1 है...स्मार्ट सिटी में नंबर 1 है.. प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना में नंबर 1 है...कमलनाथ ने जिस आवास योजना को डिरेल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी, उन्होंने आवास योजना की लिस्ट दिल्ली नहीं पहुँचने दी। लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज ने उसी योजना में मध्य प्रदेश को नंबर 1 पर ला दिया है।

RE-Bhopal

श्री राम की तपोभूमि पर जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ:

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जान आशीर्वाद यात्रा का शुभारम्भ करते हुए कहा, मेरा सौभाग्य है कि मुझे प्रभु श्री राम की तपोभूमि पर जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ करने का अवसर प्राप्त हुआ है। जन आशीर्वाद यात्रा में साढ़े 10 हजार किमी का सफर करके 230 विधानसभाओं में भाजपा सरकार द्वारा किए जन कल्याण के कामों को जन-जन तक पहुँचाने और जनता का आशीर्वाद लेना ही इस यात्रा का मकसद है। मैं पूर्ण विश्वास से कहता हूँ कि जनता का आशीर्वाद हमें मिलेगा और फिर से मध्यप्रदेश में कमल खिलेगा।

RE-Bhopal

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में 13 करोड़ से अधिक लोग गरीबी से मुक्त:

जेपी नड्डा ने कार्यक्रम में कहा कि, गाँव, गरीब, वंचित, पीड़ित, शोषित, दलित, महिला और किसानों की तकलीफ बदलने के लिए भाजपा समर्पित और संकल्पित हैं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आज 13 करोड़ से अधिक लोग गरीबी से मुक्त हुए हैं, ये बदलते भारत की तस्वीर है। आज भारत दुनिया की 5 वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर खड़ा है। मध्यप्रदेश में 34 रेलवे स्टेशनों में आधुनिकीकरण का काम चल रहा है। यहां शानदार एक्सप्रेस वे, हाई वे का निर्माण हो रहा है तो भोपाल और इंदौर में मेट्रो रेल का काम प्रगति पर है।

जेपी नड्डा ने I.N.D.I.A. एलायंस को INDI कहकर किया सम्बोधित :

जेपी नड्डा ने, विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, एनडीए (NDA) का गठबंधन पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत को विकसित बनाने के लिए प्रयासरत है, लेकिन दूसरी तरफ मुंबई में INDI एलायंस घमंडिया गठबंधन के लोग मुंबई में इकट्ठे हुए। एक तरफ भारत सूरज और चांद को जीतने में लगा है तो दूसरी ओर घमंडिया गठबंधन हमारे धर्म पर गहरा अघात कर रहा है। घमंडिया गठबंधन का सबसे बड़ा घटक डीएमके के स्टर्लिन का बेटा सनातन धर्म को समाप्त करने का उद्घोष करता है। ऐसे गठबंधन को रहने का अधिकार है क्या?, क्या सनातन को ऐसे समाप्त होने देंगे क्या?

विपक्ष पर निशाना साधते हुए जेपी नड्डा ने आगे कहा कि, स्टर्लिन का बेटा कहता है कि "जैसे मच्छर, डेंगू को समाप्त करते हैं, वैसे सनातन धर्म को समाप्त कर दो" क्या सनातम धर्म को समाप्त करने की घमंडिया गठबंधन की सोची समझी रणनीति है? राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान में नफरत का समान क्यों बिक रहा है, आपकी दुकान नफरत फैलाने का काम क्यों कर रही है! मैं आज घमंडिया गठबंधन और उनके नेताओं से पूछना चाहता हूँ..उदयनिधि स्टालिन ने जो कहा है क्या वह उनके गठबंधन की रणनीति है ? क्या आप सनातन को समाप्त करने के मुद्दे को लेकर चुनाव में जाने वाले हैं?

भाजपा में शामिल हुए तीन नए चेहरे
भाजपा में शामिल हुए तीन नए चेहरेRE-Bhopal

कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में 1857 की लड़ाई में शहीद हुए स्वतंत्रता सेनानी के प्रपोत्र अभय प्रताप सिंह और उनके बेटे समेत समाज सेवी सपना प्रताप सिंह ने भाजपा की सदयता ली। इस दौरान मंच पर प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद थे।

RE-Bhopal

संघर्ष का विगुल बज गया है:

सीएम शिवराज ने इस कार्यक्रम में कहा कि, आज हम सबका सौभाग्य है कि हम जनता से आशीर्वाद लेने आये हैं। संघर्ष का विगुल बज गया है। जनता का आशीर्वाद हमारे साथ है। आपने हमें 2003, 2005, 2008 और 2013 समेत 2018 में भी हमें ही अधिक वोट दिए थे। हमें गर्व है कि प्रधानमंत्री मोदी हमारे नेता है। मैं आपसे कांग्रेस और भाजपा में अंतर पूछता हूँ कि, क्या कभी कांग्रेस ने इतना काम किया है। यहाँ दौरी सागर बाँध बनाया जा रहा है। केवल दौरी सागर नहीं नर्मदा नदी के पानी को दौरी सागर में छोड़ेंगे इसके बाद मंदाकिनी नदी में इसे जोड़ दिया जाएगा। कांग्रेस ने किसानों को झूठ बोला की कर्ज मांफ कर देंगे। कांग्रेस ने किसानों को डिफाल्टर बना दिया। कांग्रेस ने कभी जनता के बारे में नहीं सोचा।

RE-Bhopal

कमलनाथ पर हमला बोलते हुए सीएम ने कहा कि, भाजपा सरकार ने तय किया है मध्य प्रदेश की धरती पर कोई गरीब बिना जमीन के नहीं रहेगा, सबको पट्टा दिया जाएगा। कमलनाथ ने भाजपा सरकार की जनहितैषी योजनाओं को बंद करने का पाप किया था। विद्यार्थियों से लैपटॉप और बुजुर्गों की तीर्थ दर्शन योजना तक बंद कर दी थी। लेकिन भाजपा सरकार विद्यार्थियों की बेहतर शिक्षा के लिए साइकिल, लैपटॉप और अब स्कूटी भी दे रही है। बुजुर्गों को तीर्थ दर्शन के लिए अब रेल से ही नहीं हवाई जहाज से भी ले जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने बारिश न होने पर कहा, 1 महीने से बारिश नहीं हुई लेकिन आप चिंता मत करना जो भी होगा उससे मिलकर निपटेंगे। सीएम ने कहा, कांग्रेस भ्रम फैलाएगी उनके भ्रम में मत आना। पहले भी कांग्रेस ने 900 वादे किये थे एक नहीं निभाए।

RE-Bhopal

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और सांसद वीडी शर्मा ने इस कार्यक्रम में कहा, आज हम सब राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में इस पावन भूमि पर आपका आशीर्वाद लेने पधारे हैं। भाजपा की सरकार ने मध्यप्रदेश को विकसित बनाया। सीएम और पीएम के नेतृत्व में हर गरीब के जीवन को बदलने का कार्य भाजपा कर रही है। हमने केवल वादे और नारे नहीं दिए, जो कार्य किये हैं उसके आधार पर आशीर्वाद लेने हम जनता के बीच आये हैं।

भाजपा नेताओं से साथ जेपी नड्डा ने जन आशीर्वाद यात्रा के रथ को दिखाई हरी झंडी
भाजपा नेताओं से साथ जेपी नड्डा ने जन आशीर्वाद यात्रा के रथ को दिखाई हरी झंडीRE-Bhopal

जेपी नड्डा ने जन आशीर्वाद यात्रा के रथ को दिखाई हरी झंडी:

भगवान श्रीराम एवं कामतानाथ जी का मिला आशीर्वाद लेने के बाद भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मध्यप्रदेश की जनता का स्नेहाशीर्वाद लेने के लिए चित्रकूट से जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस रथ का नेतृत्व पार्टी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय और मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा किया गया।

RE-Bhopal
कामतानाथ जी के मंदिर
कामतानाथ जी के मंदिरRE-Bhopal
कामतानाथ जी के मंदिर में दर्शन व पूजन करने पहुंचे जेपी नड्डा समेत सीएम और सिंधिया
कामतानाथ जी के मंदिर में दर्शन व पूजन करने पहुंचे जेपी नड्डा समेत सीएम और सिंधियाRE-Bhopal

जेपी नड्डा ने कामतानाथ जी के किये दर्शन:

जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ करने से पहले भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भगवान राम की तपोभूमि चित्रकूट में भगवान कामतानाथ जी के मंदिर में दर्शन व पूजन किया। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

RE-Bhopal

जेपी नड्डा के एयरपोर्ट पहुँचने पर सीएम शिवराज और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, कैलाश विजयवर्गीय समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com