Kamalnath in Vidisha
Kamalnath in VidishaRE-Bhopal

18 साल में मध्यप्रदेश बना चौपट प्रदेश, अब समय है भाजपा नेताओं को बेरोजगार करने का- कमलनाथ

Kamalnath in Vidisha: कमलनाथ ने कहा, छिंदवाड़ा जाकर देखो और जो 18 साल से मुख्यमंत्री है उनका जिला देखो। 18 साल में शिवराज सिंह के जिले का क्या हाल है?

हाइलाइट्स :

  • कमलनाथ ने विदिशा में जनसभा को किया सम्बोधित।

  • चुनाव के पहले कांग्रेस का प्रचार तेज।

  • कमलनाथ ने कहा, डबल स्पीड से की गई 22हजार घोषणा

भोपाल, मध्यप्रदेश। 18 साल में हमारा मध्यप्रदेश चौपट प्रदेश बन गया है। चौपट रोज़गार व्यवस्था, चौपट भर्ती व्यवस्था, चौपट कृषि ,चौपट शिक्षा ,चौपट स्वास्थ्य व्यवस्था, चौपट उद्योग, चौपट अर्थव्यवस्था ये प्रदेश की तस्वीर बन गई है। बेरोजगार बच्चों को देख कर मुझे बड़ी चिंता होती है अगर बेरोजगारी दूर करनी है तो बीजेपी के नेताओं को बेरोजगार करना पड़ेगा। यह बात विदिशा जिले के कुरवाई में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कही।

भारत की संस्कृति जोड़ने की संस्कृति:

कमलनाथ ने विदिशा में कहा, छिंदवाड़ा जाकर देखो और जो 18 साल से मुख्यमंत्री है उनका जिला देखो। 18 साल शिवराज सिंह के जिले का क्या हाल है? अगर इस जिले का ये हाल है तो मध्यप्रदेश का क्या हाल होगा। नौजवानों को समझना होगा भारत जैसा कोई देश नहीं जहां इतने धर्म हो, ऐसा कोई देश नहीं है जहां इतनी जातियां हो ऐसा कोई देश नहीं नहीं है जहाँ इतनी भाषायें हो, ऐसा कोई देश नहीं हैं जहाँ देवी - देवता हों , ऐसा कोई देश नहीं विश्व में जहाँ इतने त्योहार होंगे। आपके गांव में कितने धर्म और जातियों के लोग हैं। सब में भाईचारा है और भारत एक झंडे के नीचे खड़ा है। क्योंकि भारत की संस्कृति जोड़ने की संस्कृति है। हम दिल जोड़ते हैं। और नौजवान इसी संस्कृति के रक्षक हैं। यही संस्कृति पर आज सबसे ज्यादा खतरा है। तरह-तरह से प्रयास कर विवाद डालने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन जनता समझदार हैं।

कमलनाथ ने आगे कहा, बाबा साहेब आंबेडकर ने ऐसा संविधान दिया जो पुरे विश्व में सबसे मजबूत है। पर अगर ये संविधान गलत हाथों में चला जाए तो क्या होगा। ये बात आपको सोचनी है आप देश की संस्कृति के रक्षक हैं। आजकल शिवराज सिंह की घोषणा मशीन डबल स्पीड से चल रही है। 22 हज़ार घोषणायें कर दी। चुनाव में अब 16 दिन ही बचे हैं। मध्यप्रदेश की जनता बड़े ही प्यार से इन्हे विदा करेगी। सत्ता के लिए मैं नहीं खड़ा। मैं सच्चाई के लिए खड़ा हूँ। ये सच्चाई आप हैं। कमलनाथ का साथ मत देना , कांग्रेस का साथ मत देना पर सच्चाई का साथ देना और सच्चाई का साथ देंगे तो इन बच्चों का ही नहीं आगे आने वाली पीढ़ी का भविष्य भी आप सुरक्षित करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com