Ladli Bahna Yojana
Ladli Bahna YojanaSocial Media

Ladli Bahna Yojana: प्रशासन गांवों में जाकर इस योजना के लिए कर रहा ई केवाईसी, CM बोले- कोई पात्र बहना न छूटे

Ladli Bahna Yojana: मध्यप्रदेश के कई ज़िले में प्रशासन सुदूर गांवों में जाकर लाड़ली बहना योजना के लिए ई केवाईसी का कार्य कर रहा है।

Ladli Bahna Yojana: शिवराज सरकार द्वारा एमपी की सभी महिलाओं के लिए जो योजना चलाई गई है उसका नाम है "लाड़ली बहना योजना" इस योजना का लाभ मध्यप्रदेश में निवास करने वाली सभी माताओं बहनों के लिए है। ऐसे में लाड़ली बहना योजना के लिए ई केवाईसी का कार्य तेजी पकड़ रहा है क्योंकि प्रशासन गांवों में जाकर इस योजना के लिए ई केवाईसी कर रहा है।

गांवों में जाकर लाड़ली बहना योजना के लिए ई केवाईसी का कार्य

बता दें, मध्यप्रदेश के बुरहानपुर ज़िले में प्रशासन सुदूर गांवों में जाकर लाड़ली बहना योजना के लिए ई केवाईसी का कार्य कर रहा है। इसकी तस्वीर भी सामने आई है जो धोंड गाँव की है। जिसके बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि, "कोई पात्र बहना न छूटे! पथरीली राहें हों या पहाड़ी क्षेत्र, हमारे निष्ठावान कार्यकर्ता नारी सशक्तिकरण के इस महायज्ञ को पूर्णत: प्रदान करने में पूरे उत्साह से लगे हुए हैं। बुरहानपुर के सुदूर ग्राम धोंड की यह तस्वीर मन को प्रफुल्लित करने वाली है"

इससे पहले खबरे मिली थी कि, लाड़ली बहना योजना के हितग्राहियों की सुविधा को देखते हुए महापौर एवं नगर निगम आयुक्त ने ई-केवाईसी के बाद सत्यापन कराने की व्यवस्था की है साथ ही महापौर ने सभी हितग्राहियों से अपील की- कियोस्क सेंटर में ई-केवाईसी कराने के बाद नगर निगम में ना आएं, उनका सत्यापन नगर निगम द्वारा कर दिया जाएगा। इस संबंध में नगर निगम आयुक्त ने योजना प्रभारी को व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए हैं।

बताते चलें कि, लाड़ली बहना योजना का लाभ मध्यप्रदेश की 23 साल से 60 साल की उम्र के बीच की महिलाओं को दिया जाएगा। इस लाड़ली बहना योजना की एक खास बात यह भी है कि इसमें जाति का कोई बंधन नहीं है। यानि सभी वर्ग की महिलाएं इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन कर सकती हैं।

Ladli Bahna Yojana
शिवराज सिंह चौहान ने शुरू की ‘लाड़ली बहना योजना’, जानिए कब और कैसे मिलेगा योजना का लाभ?

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com