Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Voting : MP की 9 सीट पर 7 मई को मतदान, सामग्री लेकर दल रवाना

Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Voting In MP : तेज गर्मी को देखते हुए मतदानकर्मियों के लिए आकस्मिक चिकित्सा व्यवस्थाएं भी की गई है।
Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Voting : MP की 9 सीट पर 7 मई को मतदान
Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Voting : MP की 9 सीट पर 7 मई को मतदानRaj Express

हाइलाइट्स :

  • अब तक मध्यप्रदेश की 12 सीट पर हो गया है मतदान।

  • तीसरे चरण में कई मध्यप्रदेश की अहम सीट पर होगी वोटिंग।

Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Voting In MP : मध्यप्रदेश। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मंगलवार, 7 मई को मतदान होगा। तीसरे चरण में मध्यप्रदेश की 9 सीट पर मतदान किया जाएगा। इसके लिए सोमवार को मतदान दल समाग्री लेकर रवाना हो गए हैं। वोटिंग के लिए लगाए गए कर्मचारियों के लिए हेल्थ किट से लेकर पीने के पानी की व्यवस्था की गई है। तेज गर्मी को देखते हुए मतदानकर्मियों के लिए आकस्मिक चिकित्सा व्यवस्थाएं भी की गई है।

रवीश श्रीवास्तव, सहायक रिटर्निंग अधिकारी (एआरओ) 151 नरेला ने बताया कि, “हम लोकसभा चुनाव (मध्य प्रदेश में) के तीसरे चरण के लिए मतदान दल भेज रहे हैं। वे आवश्यक वस्तुएं एकत्र कर रहे हैं जिनमें ईवीएम, गुलाबी हरा पेपर सील और पता टैग शामिल हैं। 7 मई को जिन सीटों पर मतदान होगा उनमें मुरैना, भिंड (SC-आरक्षित), ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल (ST-आरक्षित) शामिल हैं।

अब तक मध्यप्रदेश की 29 में से 12 सीट पर मतदान हो चुका है। 6 लोकसभा सीट पर दूसरे चरण में 58.26 प्रतिशत मतदान किया गया था। मतदान के लिए 12828 मतदान केंद्र बनाए गए थे। दूसरे चरण में देश भर में 88 सीट पर मतदान हुआ था।

बता दें कि, तीसरे चरण की संपूर्ण प्रक्रियाओं का अवलोकन व अध्ययन करने फिलीपीन्स और श्रीलंका का 11 सदस्यीय अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधि मंडल (इंटरनेशनल डेलीगेशन) 5 मई को भोपाल पहुंचा था। 6 व 7 मई को प्रतिनिधि मण्डल के सदस्य लोकसभा निर्वाचन के लिए मतदान की तैयारियों व मतदान प्रक्रिया का अवलोकन व अध्ययन करेंगे। यह डेलीगेशन 8 मई तक भोपाल में रहेगा।

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए 7 मई को मतदान है। इसके पहले भाजपा - कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। जीत के लिए साम - दाम - दंड - भेद सभी तरीके अपनाए जा रहे हैं। तीसरे चरण में मध्यप्रदेश की 9 सीट पर मतदान है। 9 की 9 सीट पर मुकाबला देखने लायक होगा। कई सीट ऐसी हैं जिन पर वर्षों से भाजपा का कब्जा है। वहीं कुछ सीट ऐसी है जहां कांग्रेस का पक्ष मजबूत है। अंतिम फैसला 7 मई को मतदाता ईवीएम में दर्ज करेंगे। इससे पहले जानते हैं मध्यप्रदेश की 9 सीटों का हाल और कौन - सा उम्मीदवार किस सीट से लड़ रहा है चुनाव...। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Voting : MP की 9 सीट पर 7 मई को मतदान
MP Lok Sabha Election 2024 : 9 सीट पर मतदान, कौन किस पर भारी, भाजपा-कांग्रेस ने झोंकी ताकत

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com