मप्र में अल्पवर्षा
मप्र में अल्पवर्षा Raj Express

मप्र में अल्पवर्षा: मुख्यमंत्री ने कहा- संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पूरी तरह किसानों के साथ खड़ी है...

MP News: अल्पवर्षा की स्थिति से निपटने के उपायों के संबंध में मंत्रीगणों एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

हाइलाइट्स :

  • मुख्यमंत्री ने कहा डेम से पानी छोड़कर फसलों को बचाया जाएगा ।

  • बिजली की डिमांड भी बढ़ गई है,इसके लिए बेहतर व्यवस्था भी करेंगे।

  • किसानों को सिंचाई के संबंध में एडवाइजरी जारी करेंगे।

भोपाल,मध्यप्रदेश। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को निवास कार्यालय समत्व भवन में प्रदेश में अल्पवर्षा की स्थिति से निपटने के उपायों के संबंध में मंत्रीगणों एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा है कि अल्पवर्षा के कारण प्रदेश में खरीफ फसलों के बचाने, बिजली की बढ़ती मांग, ग्रामीण युवाओं को रोजगार देने और पेयजल की व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से जारी रखने की संभावित चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए राज्य सरकार पूरी ताकत से काम करेगी। संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पूरी तरह किसानों के साथ खड़ी है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि वे भगवान महाकाल से प्रार्थना करने कल उज्जैन जाएंगे। अगस्त माह में वर्षा बहुत कम हुई है। अल्पवर्षा के कारण फसलें प्रभावित हो रही हैं। खरीफ की फसलें संकट में हैं। इस संकट की स्थिति से निपटने के लिए पूरी ताकत से काम करेंगे। बिजली की डिमांड भी बढ़ गई है। इसके लिए बेहतर व्यवस्था भी करेंगे । डेम से पानी छोड़कर फसलों को बचाया जाएगा । मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि ग्रामीण युवाओं को रोजगार देने की व्यवस्था पर भी ध्यान दिया जाता रहेगा। पेयजल और निस्तार के पानी की व्यवस्था करेंगे।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जल उपयोगिता समिति की बैठक जल्द कर लें। जहां पानी उपलब्ध है वहां डेम से पानी छोड़ने की व्यवस्था करें। डेमों का परीक्षण कर लें। डेमों में अभी कितना पानी उपलब्ध है, इसकी जानकारी भी लें। जिला प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए जाएं। किसानों को सिंचाई के संबंध में एडवाइजरी जारी करें और बिजली की बेहतर व्यवस्था करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com