Demand to Change the Date of MP Assembly Elections
Demand to Change the Date of MP Assembly ElectionsRE

MP Assembly Election Date : राजस्थान के बाद अब मध्यप्रदेश में उठी चुनाव की तारीख बदलने की मांग...

Demand to Change the Date of MP Assembly Elections: भोजपुरी एकता मंच के प्रतिनिधि मंडल ने चुनाव आयोग से कहा कि,17 नवंबर को प्रदेश में मतदान होना है, जबकि 17 से 20 नवंबर तक छठ पर्व का आयोजन होगा।

हाइलाइट्स

  • मप्र विधानसभा चुनाव की तारीख बदलने की मांग तेज।

  • भोजपुरी एकता मंच के प्रतिनिधि मंडल ने चुनाव आयोग को सौंपा ज्ञापन।

  • 17 से 20 नवंबर तक छठ पर्व का आयोजन होगा।

Demand to Change the Date of MP Assembly Elections: भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में चुनाव की तारीख बदलने की मांग को लेकर भोजपुरी एकता मंच के प्रतिनिधि मंडल ने चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपा है। भोजपुरी एकता मंच के प्रतिनिधि मंडल ने चुनाव आयोग से कहा कि 17 नवंबर को प्रदेश में मतदान होना है, जबकि 17 से 20 नवंबर तक छठ पर्व का आयोजन होगा। बता दें राजस्थान में भी चुनावी मतदान के लिए तारीखों में बदलाव किया गया है।राजस्थान में 23 नवंबर को मतदान तय था, पर देवउठनी एकादशमी और शादियों की वजह से मतदान की तारीखों में बदलाव किया गया है।

भोजपुरी एकता मंच के प्रतिनिधि मंडल ने चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपकर बताया कि, 17 नवंबर से 20 नवंबर तक छठ पर्व चलेगा। पूरे प्रदेश में भाजपुरी समाज की आबादी करीब 35 लाख और राजधानी भोपाल में 5 लाख है। ऐसे में 17 नवंबर को मतदान कराने से वोटिंग प्रतिशत प्रभावित हो सकता है, इसलिए मतदान की तारीखों के में बदलाव किया जाना चाहिए।

चुनाव आयोग के अनुसार प्रदेश की सभी 230 विधानसभाओं के लिए 17 नवंबर को वोटिंग होगी। चुनाव आयोग के अनुसार 21 अक्टूबर से नामांकन जमा करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, जो 28 अक्टूबर तक जारी रहेगी, जबकि नामांकन की जांच 31 अक्टूबर को होगी तो वहीं नाम वापसी के लिए चुनाव आयोग ने 2 नवंबर की तारीख निर्धारित की है। 17 नवंबर दिन शुक्रवार को प्रदेश की सभी 230 सीटों के लिए मतदान होगा, जबकि 3 दिसंबर को मतगणना होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com