MP-CG Congress Candidate List
MP-CG Congress Candidate ListRE-Bhopal

MP-CG Congress Candidate List: मध्यप्रदेश में 12 प्रतिशत और छत्तीसगढ़ में 13 प्रतिशत महिलाओं को मिला टिकट

Congress Candidate List: कांग्रेस के मध्यप्रदेश में 86 और छत्तीसगढ़ में 60 विधानसभा सीट पर उम्मीदवारों के नाम घोषित होना बाकी है।

हाइलाइट्स :

  • मध्यप्रदेश में 17 और छत्तीसगढ़ में 7-17 नवम्बर को होंगे विधानसभा चुनाव।

  • छत्तीसगढ़ में विधानसभा की 90 सीट हैं।

  • मध्यप्रदेश में विधानसभा की 230 सीट है।

भोपाल, मध्यप्रदेश। आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी गई है। मध्यप्रदेश में जारी 144 उम्मीदवारों की सूची में 12 प्रतिशत महिलाओं को टिकट दिया गया है। वहीं छत्तीसगढ़ कांग्रेस की 30 उम्मीदवारों की सूची में 13 प्रतिशत महिलाओं के नाम शामिल हैं। कांग्रेस के मध्यप्रदेश में 86 और छत्तीसगढ़ में 60 विधानसभा सीट पर उम्मीदवारों के नाम घोषित होना बाकी है।

मध्यप्रदेश कांग्रेस की सूची में इन महिला उम्मीदवारों के नाम शामिल:

कांग्रेस द्वारा विधानसभा चुनाव लिए उम्मीदवारों की यह पहली सूची है। 144 उम्मीदवारों की सूची में 18 महिलाओं के नाम शामिल किए गए हैं। सूची के अनुसार जतारा से किरण अहिरवार, खरगापुर से चंदा सिंह गौर, रैगांव से कल्पना वर्मा, मलहारा से साध्वी रामसिया भारती, नागौद से डॉ. रश्मि सिंह पटेल, मनगवां से बबिता साकेत, सिंगरौली से रेनू शाह, जैतपुर से उमा धुर्वे, सिहोरा से एकता ठाकुर, लांजी से हीना कंवारे, बालाघाट से अनुभा मंजारे, बैरसिया से जय श्री हरिकरण, पांधाना से रूपाली बारे, बिखनगांव से झूमा सोलंकी, महेश्वर से विजयलक्ष्मी साधो, सांवेर से रीना बौरासी सेठिया और उज्जैन उत्तर से माया राजेश त्रिवेदी विधानसभा चुनाव लड़ेंगी।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की सूची में इन महिला उम्मीदवारों के नाम शामिल:

छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीट में से कांग्रेस ने 30 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किये हैं। इनमें 4 महिला उम्मीदवारों के नाम शामिल है। पहली सूची के अनुसार डोंडी लोहरा से अनिला भेंडिया, खैरागढ़ से यशोदा वर्मा, डोंगरगढ़ से हर्षिता स्वामी बघेल, भानूप्रतापपुर से सावित्री मंडावी विधानसभा चुनाव लड़ेंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com