MP News: संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी महापंचायत भोपाल में, मुख्यमंत्री करेंगे बड़ी घोषणा

Contract Health Worker Mahapanchayat: इस महापंचायत में स्वास्थ्य विभाग के 32 हज़ार कर्मचारी शामिल होंगे। इसमें सभी जिलों से संविदा स्वास्थ्य कर्मी शामिल होंगे।
Contract Health Worker Mahapanchayat in Bhopal
Contract Health Worker Mahapanchayat in BhopalRE-Bhopal

Contract Health Worker Mahapanchayat: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में कल संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। इस महापंचायत में मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। मध्यप्रदेश में नवंबर महीने में चुनाव (Election) है, इसके पहले भी मुख्यमंत्री ने विभिन्न समूहों जैसे आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, रोजगार सहायक के लिए घोषणाएं की हैं। इसी कड़ी में मंगलवार 4 जुलाई को भोपाल के लाल परेड ग्राउंड (Lal Parade Ground) में मुख्यमंत्री इस महापंचायत में शामिल होकर संविदा कर्मचारियों (Contract Employees) के हित में बड़ी घोषणा करेंगे।

ये संविदा कर्मी लम्बे समय से राज्य में अपनी सेवाएं दे रहें हैं। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी अपनी सेवाओं को नियमित करने के लिए सरकार से लम्बे समय से आवाज़ उठाते रहें हैं। ये महापंचायत स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के 32 हज़ार कर्मचारियों के लिए आयोजित की जा रही है। इसमें सभी जिलों से संविदा स्वास्थ्य कर्मी शामिल होंगे।

इसके पहले रोजगार सहायकों का मानदेय भी बढ़ाया :

मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री इसके पहले रोजगार सहायकों के लिए भी बड़ी घोषणाएं कर चुके हैं। सीएम ने रोजगार सहायकों का मानदेय 9 हज़ार से बढ़कर 18 हजार करने की घोषणा की थी। यह घोषणा मोतीलाल नेहरू स्टेडियम भोपाल में आयोजित रोजगार सहायक सम्मलेन में की गयी थी। प्रदेश में 20 हज़ार के करीब रोजगार सहायक पंचायत स्तर पर काम कर रहें हैं।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय भी बढ़ाया गया :

पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने आंगनबाड़ी कार्यक्रताओं के लिए भी मानदेय बढ़ाने की घोषणा के थी। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 3 हज़ार और आंगनबाड़ी सहायिका के लिए 750 रुपए प्रति माह बढ़ाया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com