मजदूरों का 9 लाख 88 हज़ार मेहनताना नहीं दे रहा वन विभाग, कलेक्टर से हुई शिकायत

MP News: मजदूरों ने विदिशा जिले के लटेरी तहसील में वन विभाग रेंज में प्लांटेशन का काम किया था। एक साल से ज्यादा का समय बीत गया है अब तक इन्हे इनके मजदूरी नहीं मिली है।
मजदूरों का 9 लाख 88 हज़ार से ज्यादा मेहनताना बकाया
मजदूरों का 9 लाख 88 हज़ार से ज्यादा मेहनताना बकायाRE-Bhopal

विदिशा, मध्यप्रदेश। क्या आपने कल्पना कर सकते हैं कि, आपसे एक साल तक काम करवाया जाए और उसके लिए आपको वेतन भी ना दिया जाए तो आप अपनी मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ती किस प्रकार करेंगे। इस तरह की कल्पना करना भी कर पाना हममें से बहुतों के लिए मुश्किल है लेकिन इस स्थिति को जिया है मध्यप्रदेश के विदिशा जिले में 65 मजदूरों ने। ये मजदूर उमरिया जिले से विदिशा में काम करने की लिए आये थे, इन्हे काम तो मिला लेकिन उस काम का मेहनताना अब तक नहीं मिला है। इस समस्या को लेकर इन मजदूरों ने कलेक्टर के सामने गुहार लगाई है।

मजदूरों का 9 लाख 88 हज़ार से ज्यादा मेहनताना बकाया:

इन मजदूरों ने विदिशा जिले के लटेरी तहसील में वन विभाग रेंज में प्लांटेशन का काम किया था। एक साल से ज्यादा का समय बीत गया है अब तक इन्हे इनके मजदूरी नहीं मिली है। इन लोगों ने कलेक्टर को अपनी आपबीती बताई और मदद की गुहार लगाई है। इन लोगों ने 390 तक काम किया था। माजदूरों से करीब 80 हज़ार गड्ढे खुदवाये गए। इन लोगों ने 1 लाख से ज्यादा पौधे रोप थे। इन मजदूरों का 9 लाख 88 हज़ार से ज्यादा मेहनताना बकाया है।

मेहनताना मांगने पर देतें हैं मारने की धमकी :

मजदूरों ने कलेक्टर को बताया कि, जब वे अपनी बकाया राशि मांगने रेंजर के पास जातें हैं तो तो लटेरी क्षेत्र की रेंजर कृष्णा, डिप्टी रेंजर कमल मालवीय और नाकेदार अशोक कुशवाहा उन्हें मारने की धमकी देतें हैं। इन मजदूरों में से 20 लोग बिना मेहनताना राशि के वापस लौट गए हैं। बाकी बचे 45 मजदूरों जिनमें महिलाएं शामिल हैं, ने कलेक्टर से इस पूरे मामले की शिकायत की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com