दिग्विजय सिंह ने कसा प्रधानमंत्री मोदी पर तंज
दिग्विजय सिंह ने कसा प्रधानमंत्री मोदी पर तंजRaj Express

MP Politics: संसद भवन के उद्घाटन पर राजनीति जारी, दिग्विजय सिंह ने कसा प्रधानमंत्री मोदी पर तंज

MP Politics: 19 विपक्षी पार्टियों ने उद्घाटन का बहिष्कार करने का फैसला किया है। इसी को लेकर नेता इस विषय में अपनी राय दे रहे हैं।

भोपाल, मध्यप्रदेश। देश भर में नये संसद भवन को लेकर नेताओं की बयानबाज़ी जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) कल 28 मई को नए संसद भवन (New Parliament Building) का उद्घाटन करने वाले हैं। जिसके विरोध में 19 विपक्षी पार्टियों ने उद्घाटन का बहिष्कार करने का फैसला किया है। इसी को लेकर देश भर के नेता इस विषय के पक्ष-विपक्ष में अपनी राय दे रहे हैं। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Former Chief Minister Digvijay Singh) ने भी ट्वीट कर नए संसद भवन के उद्घाटन पर प्रधानमंत्री पर तंज कसा है।

दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट में कहा कि :दिग्विजय सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री पर सड़क की मरम्मत से लेकर संसद भवन तक का उद्धाटन स्वयं करने पर तंज कस्ते हुए कहा है कि "मोदी जी की उद्घाटन करने की भूख का भी कोई जवाब नहीं! सड़क की मरम्मत से ले कर संसद भवन का उद्घाटन वे ही करेंगे। उस समय फ़ोटो फ़्रेम में केवल वे ही रहेंगे।"

दिग्विजय सिंह ट्वीट
दिग्विजय सिंह ट्वीट

क्यूँ है संसद भवन का उद्घाटन चर्चा में:

नए संसद भवन का उद्घाटन देश भर में चर्चा में है। इसका निर्माण कार्य पिछले 3 सालों से किया जा रहा है। इसकी कुल लगत 20 हज़ार करोड़ है। इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री द्वारा किया जाना है। इसी विषय पर विपक्षी पार्टियों (Opposition Parties) ने मोर्चा खोल रखा है। विपक्षी पार्टियों का कहना है कि संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति (President) द्वारा किया जाना चाहिए क्योंकि वे देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर हैं। परन्तु सरकार अपने फैसले पर कायम है और पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार कल प्रधानमंत्री नए संसद भवन का उदघाटन करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com