MP में आधे से ज्यादा जिले में तेज़ बारिश का अलर्ट
MP में आधे से ज्यादा जिले में तेज़ बारिश का अलर्टRE-Bhopal

MP Weather: मध्यप्रदेश के आधे से ज्यादा जिलों में तेज़ बारिश का अलर्ट

MP Weather: प्रदेश में अब तक पिछले साल के मुकाबले 8 प्रतिशत अधिक वर्षा हुई है। मध्यप्रदेश में अभी 4 वेदर सिस्टम एक्टिव हैं इसके चलते कई जिलों में तेज़ बारिश हो सकती है।

MP Weather Updates: मध्यप्रदेश में तेज़ बारिश का दौर जारी है। राजधानी भोपाल में सुबह से बादल छाए हुए हैं। कई जिलों में सुबह से रूक-रुक कर बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटों के आंकड़ों पर नज़र डालें तो सागर में सबसे ज्यादा बारिश हुई। मौसम विभाग ने प्रदेश के आधे से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। अरब सागर में स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव है जिसके चलते शनिवार को कई जिलों में भारी वर्षा हो सकती है। यह सिस्टम अगले 48 घंटे एक्टिव रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार रायसेन, नर्मदापुरम, जबलपुर, भोपाल, सिहोर, विदिशा, छिंदवाड़ा, राजगढ़, बैतूल, गुना, अशोकनगर, सागर, छतरपुर, रीवा, दमोह, टीकमगढ़, देवास, धार, झाबुआ, हरदा, मंदसौर, शाजापुर, खंडवा, शिवपुरी, डिंडौरी, कटनी, सिवनी, मंडला में तेज़ बारिश होगी।

8 प्रतिशत अधिक वर्षा:

प्रदेश में अब तक पिछले साल के मुकाबले 8 प्रतिशत अधिक वर्षा हुई है। मध्यप्रदेश में अभी 4 वेदर सिस्टम एक्टिव हैं। अरब सागर में नया सिस्टम एक्टिव हुआ है जिसके चलते अरब सागर में नमी बढ़ गयी है। नमी बढ़ने के कारण प्रदेश में तेज़ बारिश हो सकती है। फ़िलहाल नार्थ-वेस्ट राजस्थान और साउथ गुजरात पर चक्रवाती हवाओं का घेरा है जिसके चलते अगले 2 दिन मौसम ऐसा ही रहेगा। मानसून ने 24 जून को मध्यप्रदेश में एंट्री ली थी। इस बार मानसून की तीव्रता के चलते कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बन गयी थी। स्थिति इतनी गंभीर हो गई थी की कई ट्रेनों को होल्ड करना पड़ा। जबलपुर-इटारसी रेलवे ट्रैक पर पानी भराव के कारण कुछ ट्रेनों को कैंसिल और रुट डायवर्ट भी करना पड़ गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com