MP Weather Update
MP Weather UpdatePriyanka Yadav-RE

MP Weather Update: डिंडौरी-बालाघाट समेत इन जिलों में भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

MP Weather Update: मध्यप्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने डिंडौरी-बालाघाट समेत इन जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है।

हाइलाइट्स :

  • एक बार फिर प्रदेश में झमाझम बारिश का सिलसिला शुरू होने वाला है

  • मध्यप्रदेश में अगले तीन दिन तेज बारिश के आसार हैं

  • मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी

MP Weather Update: एक बार फिर प्रदेश में झमाझम बारिश का सिलसिला शुरू होने वाला है। अगले तीन दिन तेज बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है, इसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में अति भारी पानी गिरने का अलर्ट:

मिली जानकारी के मुताबिक, जबलपुर, सागर, रीवा, इंदौर, ग्वालियर, उज्जैन समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है। वही मौसम विभाग ने डिंडोरी और बालाघाट जिले में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो प्रेशर1 की वजह से एमपी में फिर अच्छी बारिश होने की संभावना जताई है।

बता दें, जबलपुर में सुबह हल्की बारिश हुई। रुक-रुक कर पानी गिर रहा है। वही इंदौर, अनूपपुर, बालाघाट, छिंदवाड़ा, पन्ना, सागर, शहडोल, उमरिया, रायसेन और नर्मदापुरम में 28 इंच या इससे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। इधर दमोह, कटनी, निवाड़ी, बैतूल, भिंड, हरदा, रतलाम, सीहोर और विदिशा में आंकड़ा 24 इंच से अधिक है।

MP में सूखे के संकट के बीच राहत:

ऐसे में मध्यप्रदेश में सूखे के संकट के बीच ये राहत की खबर है क्योंकि लंबे समय से बारिश का दौर थम गया था जिसके चलते फसलों को काफी नुकसान हो रहा था। बारिश नही होने से किसानों की चिंता भी बढ़ गई थी। वहीं अब फिर बारिश का सिलसिला शुरू होने वाला है, अच्छी बारिश हुई तो फसलों को जीवनदान मिल सकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com