Narad Jayanti 2023
Narad Jayanti 2023Priyanka Yadav-RE

Narad Jayanti 2023: नारद जयंती के पावन अवसर पर मप्र के नेताओं ने सभी को दी हार्दिक शुभकामनाएं

Narad Jayanti 2023: साल 2023 में नारद जयंती 6 मई को शनिवार के दिन मनाई जा रही है, इस पावन अवसर पर नेताओं ने सभी को हार्दिक शुभकामनाएं दी है।

Narad Jayanti 2023: सभी देवों के प्रिय नारद की जयंती कृष्‍ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि को मनाई जाती है, ऐसे में यह जयंती आज यानि 06 मई 2023 को मनाई जा है। नारद जयंती के पावन अवसर पर मप्र के नेताओं ने सभी को हार्दिक शुभकामनाएं दी है।

इस पावन अवसर पर CM ने ट्वीट कर लिखा-

नारद जयंती के पावन अवसर पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- भगवान विष्णु के अनन्य भक्‍त एवं परमपिता ब्रह्मा जी के मानस पुत्र, देव ऋषि श्री नारद जयंती की आप सभी को हार्दिक बधाई! नारायण भजन एवं वीणा की मधुर ध्वनि से आप सभी के जीवन में सुख, समृद्धि और खुशहाली आए यही कामना है।

मंत्री सारंग ने किया ट्वीट:

मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने ट्वीट कर लिखा- सृष्टि के प्रथम संदेश वाहक, श्रीहरि के अनन्य उपासक व परमपिता ब्रह्मा जी के मानस पुत्र देव ऋषि नारद जी की जयंती की शुभकामनाएं। हरिनाम और वीणा की पवित्र ध्वनि से उत्पन्न मधुर धुन सबके जीवन में खुशहाली, आनंद व समृद्धि लाये; चहुंओर शुभत्व और मंगल का दीप आलोकित हो, यही प्रार्थना है!

भगवान विष्णु के परम् भक्त, धर्म प्रचार व लोक कल्याण के व्रती, ब्रम्हा जी के मानस पुत्र 'देवऋषि नारद मुनि' के प्रकटोत्सव ‘‘नारद जयंती’’ के पावन अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं!

कमल पटेल

हिंदू धर्म में नारद जयंती का विशेष महत्व है:

बता दें, हिंदू पंचाग के अनुसार नारद जयंती वैसाख शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा के अगले दिन जेष्ठ माह के पहले दिन मनाई जाती है, हिंदू धर्म में नारद जयंती का विशेष महत्व है। हिंदू धार्मिक ग्रंथों के अनुसार इस दिन गंगा में स्नान करने का भी विशेष महत्व होता है. वहीं देव ऋषि नारद के निमित्त पूजा पाठ और व्रत करने से उनकी कृपा बनी रहती है। साल 2023 में नारद जयंती 6 मई को शनिवार के दिन मनाई जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com