Vikram Sarabhai Birth Anniversary 2023
Vikram Sarabhai Birth Anniversary 2023Social Media

अंतरिक्ष अनुसंधान के क्षेत्र में असाधारण योगदान के लिए डॉ. विक्रम साराभाई को सदैव याद किया जाएगा: CM

Vikram Sarabhai Birth Anniversary 2023: आज भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थान के संस्थापक ‘पद्म विभूषण’ डॉ. विक्रम साराभाई की जयंती पर देश उन्हें याद कर कोटि कोटि नमन कर रहा है।

हाइलाइट्स:

  • आज भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थान के संस्थापक ‘पद्म विभूषण’ डॉ. विक्रम साराभाई की जयंती है

  • डॉ. विक्रम साराभाई की जयंती पर देश उन्हें याद कर कोटि कोटि नमन कर रहा है

  • डॉ. विक्रम साराभाई का अहमदाबाद में 12 अगस्त 1919 को एक समृद्ध जैन परिवार में जन्म हुआ था।

Vikram Sarabhai Birth Anniversary 2023: डॉ. विक्रम साराभाई का अहमदाबाद में 12 अगस्त 1919 को एक समृद्ध जैन परिवार में जन्म हुआ था। विक्रम अंबालाल साराभाई भारत के प्रमुख वैज्ञानिक थे। आज भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थान के संस्थापक ‘पद्म विभूषण’ डॉ. विक्रम साराभाई की जयंती पर देश उन्हें याद कर कोटि कोटि नमन कर रहा है’ बता दें, डॉ. विक्रम साराभाई की सोच, उनका जीवन एवं उनकी कृतियाँ आज भी अनेक वैज्ञानिकों के लिए प्रेरणा का अनमोल स्रोत है।

डॉ. विक्रम साराभाई की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन: CM

डॉ. विक्रम साराभाई की जयंती पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने ट्वीट कर उन्हें नमन किया है। सीएम ने अपने संदेश में लिखा है कि, भारत में अंतरिक्ष कार्यक्रम के जनक, महान वैज्ञानिक डॉ. विक्रम साराभाई जी की जयंती पर नमन करता हूँ। आपकी अद्वितीय मेधा तथा विराट संकल्पों के प्रतिफल स्वरूप ही आज भारत अंतरिक्ष में नई ऊंचाइयों को छू रहा है। विज्ञान के क्षेत्र में असाधारण योगदान के लिए आपको सदैव याद किया जायेगा।

देश के अंतरिक्ष कार्यक्रम की नींव रखने वाले महान वैज्ञानिक, भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के संस्थापक श्रद्धेय डॉ. विक्रम साराभाई जी की जयंती पर सादर नमन।

नरोत्तम मिश्रा

डॉ. विक्रम साराभाई की जयंती पर उन्हें सादर नमन: मंत्री सारंग

मंत्री सारंग ने ट्वीट कर लिखा- भारतीय अतंरिक्ष विज्ञान के जनक, भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के संस्थापक महान वैज्ञानिक एवं पद्म विभूषण से सम्मानित डॉ. विक्रम साराभाई जी की जयंती पर उन्हें सादर नमन। भारत में अंतरिक्ष कार्यक्रम की नींव रखने व उसे नई ऊंचाइयों पर ले जाने में आपका योगदान अतुलनीय है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com