Harishankar Parsai Death Anniversary
Harishankar Parsai Death Anniversary Priyanka Yadav-RE

हरिशंकर परसाई को व्यंग्य की विधा को नया आधार और आयाम देने वाले कलमकार के रूप में सदैव याद किया जायेगा: सीएम

Harishankar Parsai Death Anniversary 2023: आज हरिशंकर परसाई की पुण्यतिथि है। हरिशंकर परसाई की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री समेत कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।

हाइलाइट्स-

  • आज कवि और व्यंग्यकार हरिशंकर परसाई की पुण्यतिथि है

  • हरिशंकर परसाई की पुण्यतिथि पर देश उन्हें याद कर नमन कर रहा है

  • मुख्यमंत्री शिवराज समेत कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की

Harishankar Parsai Death Anniversary 2023: हरिशंकर परसाई हिंदी के प्रसिद्ध लेखक और व्यंग्यकार थे। ये हिंदी के पहले रचनाकार थे, जिन्होंने व्यंग्य को विधा का दर्जा दिलाया और उसे हल्के-फुल्के मनोरंजन की परंपरागत परिधि से उबारकर समाज के व्यापक प्रश्नों से जोड़ा। आज साहित्य में व्यंग्य विधा को पहचान दिलाने वाले, मध्यप्रदेश की माटी में जन्मे प्रसिद्ध लेखक, कवि और व्यंग्यकार हरिशंकर परसाई की पुण्यतिथि है। हरिशंकर परसाई की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत मध्य प्रदेश के कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दी श्रद्धांजलि:

एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए कहा कि, अपने लेखन से साहित्य और समाज की अभूतपूर्व सेवा करने वाले प्रसिद्ध लेखक, व्यंग्यकार, हरिशंकर परसाई की पुण्यतिथि पर कोटिश: नमन! व्यंग्य की विधा को नया आधार और आयाम देने वाले कलमकार के रूप में आप सदैव याद किये जायेंगे।

Harishankar Parsai Death Anniversary 2023
Harishankar Parsai Death Anniversary 2023Social Media

नरोत्तम मिश्रा ने कही यह बात:

वहीं, मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट करते हुए कहा कि, हिन्दी के सुप्रसिद्ध व्यंग्यकार श्रद्धेय हरिशंकर परसाई जी की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रृद्धांजलि।व्यंग्य विधा को अपने सुदृढ़ और आधुनिक रूप में खड़ा करने में परसाई जी का योगदान सदैव अविस्मरणीय रहेगा।

Harishankar Parsai Death Anniversary 2023
Harishankar Parsai Death Anniversary 2023Social Media

मंत्री सारंग ने किया ट्वीट :

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने ट्वीट कर लिखा- "किसी के निर्देश पर चलना नहीं स्वीकार मुझको, नहीं है पद चिह्न का आधार भी दरकार मुझको।" हिन्दी के प्रसिद्ध लेखक व व्यंग्यकार एवं साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित स्व. श्री हरिशंकर परसाई जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।

मध्यप्रदेश की माटी के लाल,सरल-सहज व्यक्तित्व, महान लेखक एवं कवि, हिंदी भाषा के सुप्रसिद्ध व्यंग्यकार हरिशंकर परसाई जी की पुण्यतिथि पर कोटि कोटि नमन।

पीसी शर्मा

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com