पं धीरेन्द्र शास्त्री 15 सितंबर से करौंद में सुनाएंगे कथा
पं धीरेन्द्र शास्त्री 15 सितंबर से करौंद में सुनाएंगे कथाRaj Express

पंडित धीरेन्द्र शास्त्री 15 सितंबर से भोपाल के करौंद में सुनाएंगे कथा, 14 सितम्बर को निकलेगी भव्य कलश यात्रा

Pt. Dhirendra Shastri in Bhopal: इस कथा का आयोजन प्रदेश चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कुमार सारंग द्वाराआयोजित की जा रही है, कथा में लाखों लोगों के आने का अनुमान लगाया जा रहा है।

हाइलाइट्स

  • 14 सितंबर को होगी शोभायात्रा।

  • पं. बागेश्वर धाम धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री 14 सितंबर से 17 सितंबर तक हनुमंत कथा सुनाएंगे।

  • 16 सितंबर को सुबह 11 बजे से दिव्य दरबार भी लगेगा।

Pt. Dhirendra Shastri story in Bhopal: मध्यप्रदेश। बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री राजधानी भोपाल में हनुमान कथा सुनाएंगे। यह कथा 15 सितम्बर से शुरू होंगी जिसकी भव्य कलश यात्रा निकाली जाएगी। यह कलश यात्रा कथा के एक दिन पहले यानी 14 सितम्बर गुरुवार को निकाली जाएगी। इस कथा का आयोजन प्रदेश चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कुमार सारंग द्वारा आयोजित की जा रही है। पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की लोगों में लोकप्रियता देखते हुए देशभर से लाखों लोगों के आने का अनुमान लगाया जा रहा है, इसी हिसाब से कार्यक्रम की तैयारियां और पंडाल समेत पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की कथा करोंद के पीपुल्स मॉल के पीछे स्थित ग्राउंड में होगी। यहां पर बड़े पंडाल भी लगेंगे। ताकि, श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो।

कथा से पहले 14 सितंबर को दोपहर 3 बजे से अन्ना चौराहे से शोभायात्रा निकाली जाएगी। इसमें धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री शामिल रहेंगे। शोभायात्रा अन्ना नगर, कैलाश नगर, रचनानगर, ओल्ड सुभाष नगर, पंजाबी बाग, परिहार चौराहा, अशोक विहार, महामाई बाग, स्टेशन, चांदबड़, सेमरा मंडी, सुभाष कॉलोनी, सम्राट कॉलोनी, विवेकानंद पार्क अशोका गार्डन समेत कई इलाकों से गुजरेगी।

15 से 17 सितंबर के बीच धीरेंद्र शास्त्री की कथा का आयोजन होगा। रोज शाम 4 बजे से कथा होगी। खाने-पीने, सुविधा घर और ट्रैफिक समेत सभी तरह की व्यवस्थाओं पर फोकस किया जा रहा है। 5 से 17 सितंबर तक शाम 4 बजे नरेला विधानसभा अंतर्गत पीपुल्स मॉल के पीछे कथा स्थल पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री भोपालवासियों को श्री हनुमंत कथा सुनाएंगे। इस आयोजन में करीब 6 लाख से अधिक लोगों के आने की संभावना जताई जा रही है।

16 सितंबर को लगेगा दिव्य दरबार

पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के दिव्य दरबार को लेकर उनके श्रद्धालुओं में काफी उत्सुकता रहती है। इसमें भाग लेने के लिए पुरुष और महिलाओं के अलावा बुजुर्ग भी बड़ी संख्या में पहुंचते हैं। 16 अगस्त को कथा स्थल पीपुल्स मॉल के पीछे दोपहर 11 बजे दिव्य दरबार लगेगा। जहां पंडित शास्त्री श्रद्धालुओं की अर्जी सुनेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com